You are currently viewing IPL 2024: चेन्नई सुपरकिंग्स ने केकेआर का विजयरथ रोका, 18वें ओवर में जीता मैच

IPL 2024: चेन्नई सुपरकिंग्स ने केकेआर का विजयरथ रोका, 18वें ओवर में जीता मैच

2024-04-08 17:33:24

नई दिल्ली. चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइटराइडर्स का विजयरथ रोक जीत की राह पर वापसी कर ली है. ऋतुराज गायकवाड़ की टीम सीएसके ने सोमवार को हुए मुकाबले में केकेआर को खेल-खेल में हरा दिया. कोलकाता नाइटराइडर्स जीत की हैट्रिक के साथ चेन्नई पहुंची थी, लेकिन सीएसके ने उसकी चौथी जीत के अरमानों पर पानी फेर दिया. इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपरकिंग्स के पॉइंट टेबल में 6 अंक हो गए हैं. वह पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर है. राजस्थान रॉयल्स 8 अंक के साथ पहले नंबर पर है.

चेन्नई सुपरकिंग्स ने एमएस चिदंबरम स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. चेन्नई के गेंदबाजों ने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के फैसले को सही साबित करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स को 9 विकेट पर 137 के स्कोर पर रोक दिया. केकेआर की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे अधिक 34 रन बनाए. सुनील नरेन ने 27 और अंगकृष रघुवंशी ने 24 रन बनाए. रमनदीप सिंह 13, आंद्रे रसेल 10 और रिंकू सिंह 9 रन बनाकर आउट हुए.

ऋतुराज ने खेली कप्तानी पारी
138 रन का लक्ष्य आईपीएल में कभी भी मुश्किल नहीं माना गया और जब ओस गिर रही हो तब तो कभी भी नहीं. चेन्नई सुपरकिंग्स की बैटिंग में भी यह बात दिखी. उसके कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (67) ने शानदार फिफ्टी जमाई. उन्होंने अपने ज्यादातर रन पावर की जगह नजाकत से बनाए. शिवम दुबे (28), डेरिल मिचेल (25) और रचिन रवींद्र (15) भी जब तक क्रीज पर रहे, ऐसा कभी नहीं लगा कि उन्हें रन बनाने में कोई परेशानी हो रही है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने यह मैच 17.4 ओवर में 3 विकेट गंवाकर जीता. सीएसके ने जब मैच जीता, तब उसकी पारी की 14 गेंद फेंकी जानी बाकी थीं. यह आईपीएल 2024 में केकेआर की पहली हार है.

जडेजा-तुषार ने झटके 3-3 विकेट
चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से तुषार पांडे और रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट झटके. पहला ओवर लेकर आए तुषार ने अपनी पहली ही गेंद पर केकेआर के ओपनर फिल साल्ट को आउट किया. जडेजा ने भी अपनी पहली गेंद पर विकेट लिया. उन्होंने अपने पहले ओवर की पहली गेंद पर अंगकृष रघुवंशी को आउट किया. जडेजा ने इसी ओवर में सुनील नरेन का विकेट भी लिया.

पर्पल कैप रहमान के नाम
बांग्लादेशी पेसर मुस्तफिजुर रहमान ने 2 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने इसके साथ ही ऑरेंज कैप अपने नाम कर ली. रहमान ने टूर्नामेंट में सबसे अधिक 9 विकेट झटके हैं. युजवेंद्र चहल 8 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं. मोहित शर्मा, खलील अहमद और कोएत्जी 7-7 विकेट लेकर इस लिस्ट में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं.

Tags: Chennai super kings, IPL 2024, KKR, Ravindra jadeja, Ruturaj gaikwad

IPL 2024, IPL 2024 CSK vs KKR, Chennai Super Kings, Ruturaj Gaikwad, Ravindra Jadeja, Indian Premier League, MS Dhoni, KKR vs CSK, Kolkata Knight Riders, IPL2024, IPL Score, IPL Point Table, IPL 2024 Point Table, Tushar Deshpande, IPL purple cap, Mustafizur Rahman, IPL Orange Cap Virat Kohli, Virat Kohli, Cricket, CSK Point Table

Source link

Loading