You are currently viewing साउथ अफ्रीका के कोच ने 2 बल्लेबाजों को बताया खतरा, कहा-कोहली का विकेट कीमती

साउथ अफ्रीका के कोच ने 2 बल्लेबाजों को बताया खतरा, कहा-कोहली का विकेट कीमती

2023-12-23 17:01:19

नई दिल्ली. भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए मेजबान साउथ अफ्रीका ने कमर कस ली है. टीम के कोच मुख्य कोच शुकरी कोनराड ने भारत के बल्लेबाजी क्रम को मजबूत बताया और यह भी कहा कि सिर्फ विराट कोहली अकेले नहीं हैं. टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम में कई ऐसे स्टार हैं जिनको जल्दी से जल्दी आउट करने से ही काम बनेगा. यह मैच को विरोधी टीम से दूर ले जाने में माहिर हैं.

भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें 26 दिसंबर बॉक्सिंग डे पर दो मैचों के टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भिड़ने वाली है. इस सीरीज को लेकर सभी उत्साहित हैं क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली शायद आखिरी बार यहां खेलते नजर आ सकते हैं. भारत ने अब तक साउथ अफ्रीका को उसके घर पर टेस्ट सीरीज में नहीं हराया. विराट कोहली सेना देशों में सबसे ज्यादा सफल रहे हैं. इस साल वह 6 शतक जमा चुके हैं और प्रोटियाज गेंदबाजी की भी खबर लेने को उत्साहित नजर आ रहे हैं.

दोनों देशों के टेस्ट इतिहास के 31 वर्षों से अधिक समय के शीर्ष भारतीय बल्लेबाजों में केवल विराट कोहली का दक्षिण अफ्रीका में तीन दौरों में टेस्ट मैचों में औसत 50 है और यह आंकड़ा कोनराड से छिपा नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘‘कोहली इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. कहने की जरूरत नहीं है कि विराट दुनिया में जहां भी खेलेंगे उनका विकेट सबसे कीमती होगा. कोहली के अलावा भी भारत के पास एक शानदार बल्लेबाजी लाइनअप है. रोहित शर्मा, युवा शुभमन गिल जैसे शानदार खिलाड़ी है लेकिन हमारे पास बेहतरीन गेंदबाजी लाइनअप है।’’

दो मैचो टेस्ट सीरीज
भारत पहला मैच बॉक्सिंग डे पर खेलने उतरेगा. 26 से 30 दिसंबर के बीच यह मुकाबला सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क पर खेला जाना है. नए साल का आगाज भारतीय टीम इस सीरीज के दूसरे मुकाबले से करने जा रही है. 3 से 7 जनवरी के बीच केप टाउन में दोनों टीमों के बीच यह मैच खेला जाना है.

Tags: India vs South Africa, Rohit sharma, Shubman gill, Virat Kohli

India vs South Africa 1st test, ind vs sa test, ind vs sa, India vs South Africa test, Rohit sharma, Virat Kohli, r ashwin, jasprit bumrah, mohammed siraj, rain in india vs south africa test, rain threat in ind vs sa test, test series, shubman gill, South African coach Shukri Conrad, Shukri Conrad

Source link

Loading