You are currently viewing Ind W vs Aus W: नहीं चली टीम इंडिया की बैटिंग, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा टी20 जीता

Ind W vs Aus W: नहीं चली टीम इंडिया की बैटिंग, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा टी20 जीता

2024-01-07 16:37:55

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में धमाकेदार खेल दिखाया था. पहली बार कंगारू टीम को इस फॉर्मेट में हरा ट्रॉफी जीतने उतरी टीम इंडिया की बैटिंग दूसरे मुकाबले में नहीं चली. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना पाई. ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल किया.

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 में पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. पिछले मैच में धुंआधर रन बनाने वाले भारत की ओपनिंग जोड़ी दूसरे मैच में सस्ते में आउट हो गई. शेफाली वर्मा महज 1 रन बना पाई जबकि स्मृति मंधाना 23 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठी. जेमिमा रोड्रिगेज 13 जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर तो सिर्फ 6 रन ही बना पाई. महज 54 रन पर 4 विकेट गंवाने वाली टीम को आखिर में दीप्ति शर्मा के 30 रन की पारी ने 130 रन तक पहुंचाया.

ऑस्ट्रेलिया की दमदार शुरुआत

भारत के खिलाफ आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एलिसा हीली और बेथ मूनी ने मिलकर पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर डाली. 26 रन बनाकर हीली आउट हुई जबकि मूनी 20 रन पर आउट हुई. इन दोनों को दीप्ति शर्मा ने अपना शिकार बनाया. 4 झटके लगने के बाद टीम को एलिस पेरी ने एक छोर पर टिककर संभाला. आखिर में मैच जब रोमांचक होने लगा तो उन्होंने कुछ अच्छे शॉट्स जमाते हुए मुकाबले ऑस्ट्रेलिया की झोली में डाल दिया. 21 गेंद पर 34 रन की नाबाद पारी खेल उन्होंने टीम को जीत तक पहुंचाया.

आखिरी मुकाबले से होगा विजेता का फैसला

भारतीय टीम ने पहला टी20 मुकाबले 9 विकेट के बड़े अंतर से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी. दूसरा मैच में मेहमान टीम ने जोरदार वापसी की और मैच को विकेट से जीत लिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली. अब 9 जनवरी को खेले जाने वाले आखिरी मुकाबले से सीरीज के विजेता का फैसला होगा.

Tags: Ellyse perry, Harmanpreet kaur, India vs Australia, Shefali Verma

Ind W vs Aus W, Ellyse Perry, australia beat india, 2nd t20, captain Harmanpreet Kaur flop again, Harmanpreet Kaur

Source link

Loading