You are currently viewing घर में टी20 सीरीज जीतने का सपना चकनाचूर, 2 खिलाड़ियों ने भारत से छीन ली जीत

घर में टी20 सीरीज जीतने का सपना चकनाचूर, 2 खिलाड़ियों ने भारत से छीन ली जीत

2024-01-09 16:39:04

हाइलाइट्स

भारत ने अपने घर में पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीत का मौका गंवाया
कप्तान हरमनप्रीत कौर लगातार तीसरे मुकाबले में बल्ले से रही फ्लॉप
ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने भारत से 5वीं टी20 सीरीज जीती

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में पहली बार टी20 सीरीज जीत का मौका गंवा दिया है. कप्तान हरमनप्रीत कौर का फ्लॉप शो करो- मरो मैच में भी जारी रहा. नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी ग्राउंड पर खेले गए तीसरे टी20 में मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही भारत ने 3 मैचों की सीरीज 1-2 से गंवा दी. दोनों टीमें छठी बार टी20 द्विपक्षीय सीरीज में आमने सामने थीं. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 5वीं टी20 सीरीज जीती.

भारत की ओर से रखे गए 148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम (IND w vs AUS w) ने 18.4 ओवर में 3 विकेट 149  रन बनाए. कप्तान एलिसा हीली (Alyssa Healy) और बेथ मूनी (Beth Mooney) ने ऑस्ट्रेलिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की. हीली अर्धशतक बनाकर आउट हुईं. उन्हें 55 रन के निजी स्कोर पर दीप्ति शर्मा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. हीली ने 38 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्का उड़ाया. बेथ मूनी 52 रन बनाकर नाबाद लौटीं वहीं फोबी लिचफील्ड ने नाबाद 17 रन बनाए. तालिया मैक्ग्रा ने 15 गेंदों पर 20 रन बनाए वहीं एलिस पेरी खाता भी नहीं खोल सकीं. भारत की ओर से पूजा वस्त्रकार ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए.

IND vs AFG Pitch Report: मोहाली में कौन करेगा राज, बल्लेबाज मचाएंगे धूम या गेंदबाजों की होगी चांदी, जानिए रिपोर्ट कार्ड

फॉर्म ने दिया धोखा तो स्टार बल्लेबाज को आई घरेलू क्रिकेट की याद, 5 साल बाद खेलेगा रणजी ट्रॉफी मैच

भारत ने 6 विकेट पर 147 रन बनाए
इससे पहले, शेफाली वर्मा (26 रन) की धुआंधार शुरुआत के बाद स्मृति मंधाना (29 रन) और विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष (34 रन) की सूझबूझ भरी बल्लेबाजी से भारतीय महिला टीम ने 6 विकेट पर 147 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. आखिरी ओवरों में अमनजोत कौर (नाबाद 17) और पूजा वस्त्राकर (7 रन) ने बाउंड्री लगाकर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए एनाबेल सदरलैंड ने एक बार फिर किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में महज 12 रन देकर 2 विकेट झटके. जॉर्जिया वेयरहैम को भी दो सफलता मिली जबकि मेगन शुट्ट और एशले गार्डनर ने एक-एक विकेट चटकाए.

हरमनप्रीत कौर लगातार छठी पारी में दहाई का आंकड़ा नहीं छु सकीं
भारतीय टीम पावरप्ले के बाद 1 विकेट पर 51 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन टीम ने 60 से 66 रन के बीच 3 विकेट गंवा दिए. मंधाना दो चौका और एक छक्का लगाकर आउट हुई जो वही शानदार लय में चल रही जेमिमा रोड्रिग्स (दो) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (तीन) कोई योगदान नहीं दे सके. हरमनप्रीत लगातार छठी पारी में दहाई के आंकड़े में पहुंचने में विफल रही.

Tags: Alyssa Healy, Harmanpreet kaur, IND vs AUS, India vs Australia, Women cricket

ind w vs aus w, india women vs australia women, indian women cricket team, australian women beat indian women, Alyssa Healy, harmanpreet kaur,IND VS AUS,India vs Australia, indw vs ausw,Titas Sadhu, India vs Australia Women, allysa healy, beth mooney, richa ghosh, shafali verma, smriti mandhana

Source link

Loading