You are currently viewing शार्दुल को बाहर करो… अश्विन- जडेजा को साथ में खिलाओ, दिग्गज ओपनर की सलाह

शार्दुल को बाहर करो… अश्विन- जडेजा को साथ में खिलाओ, दिग्गज ओपनर की सलाह

2024-01-02 04:54:06

हाइलाइट्स

शार्दुल ठाकुर पहले टेस्ट में एक विकेट ले पाए थे
दूसरे टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा की प्लेइंग इलेवन में होगी वापसी

नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच बुधवार (3 जनवरी) से केपटाउन में खेला जाएगा. टीम इंडिया के पूर्व आक्रामक ओपनर कृष्णमाचारी श्रीकांत का कहना है कि रवींद्र जडेजा की वापसी के बावजूद भारतीय टीम को प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन को भी उतारना चाहिए. सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जडेजा पीठ में जकड़न की वजह से नहीं खेल पाए थे. उनकी जगह आर अश्विन को मौका दिया गया था. लेकिन अब जडेजा प्रैक्टिस में लौट आए हैं और उम्मीद की जा रही है कि वह दूसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध होंगे.

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका (IND vs SA)  के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया था. लेकिन 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे कृष्णमाचारी श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) का मानना है कि दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम मैनेजमेंट को शार्दुल (Shardul Thakur) की जगह अश्विन को तरजीह देनी चाहिए. श्रीकांत (K Srikkanth) का कहना है कि यह ऑफ स्पिनर जडेजा के साथ कसी हुई गेंदबाजी कर साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों पर नकेल कस सकता है.

कोई लौटा दे मेरा… करियर के आखिरी टेस्ट से पहले चोरी हुई वॉर्नर की ‘बैगी ग्रीन कैप’, लौटाने वाले को दिया खास ऑफर

बल्लेबाज कितने तरीके से होता है आउट… एक भी गेंद खेले बिना लौट सकता है पवेलियन, एक नियम ऐसा जिसे जानकर रह जाएंगे दंग

‘अश्विन- जडेजा 5 विकेट तो ले ही सकते हैं’
कृष्णमाचारी श्रीकांत ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘ मैं अभी भी अश्विन के साथ खेलना चाहूंगा. मुझे लगता है कि शार्दुल से बेहतर अश्विन हैं. मैं शार्दुल की जगह अश्विन को खिलाऊंगा. यदि वह 5 विकेट नहीं ले सकते तो भी वह कुछ विकेट तो ले ही सकते हैं. संभवत: वह जडेजा के साथ मिलकर कसी हुई गेंदबाजी कर सकते हैं. अश्विन और जडेजा की जोड़ी साथ में 4-5 विकेट ले सकती है. जो पर्याप्त है.’ सेंचुरियन में भारतीय बल्लेबाज विकेट के लिए तरसते नजर आए. पहले टेस्ट में शार्दुल ठाकुर ने 19 ओवर में 101 रन खर्च कर सिर्फ एक विकेट निकाला था वहीं डेब्यूटेंट प्रसिद्ध कृष्णा ने 20 ओवर में 93 रन देकर 1 शिकार किया था. ये दोनों गेंदबाज अपनी लाइन और लेंथ भूल गए थे. इन्हें समझ नहीं आ रहा था कि गेंद कहां डालनी है.

श्रीकांत ने कहा कि प्रसिद्ध कृष्णा को प्लेइंग इलेवन से बाहर करना ज्यादती होगी. उन्होंने कहा कि एक मैच के बाद किसी भी खिलाड़ी को बाहर करना ठीक नहीं है. बकौल श्रीकांत, ‘ यदि आप उनके बल्लेबाजों को मुश्किल में डालना चाहते हैं तो आपके पास स्पिनर्स के रूप में अच्छा विकल्प है. स्पिनर्स उन्हें अपनी फ्लाइट से बीट कर सकते हैं. आप इस तरह से कुछ ना कुछ प्रयोग कर सकते हैं. मैं शार्दुल ठाकुर को ड्रॉप करूंगा. प्रसिद्ध कृष्णा को यदि आप बाहर करते हैं तो यह उनके साथ नाइंसाफी होगी. उन्होंने सिर्फ एक टेस्ट खेला है. शार्दुल ठाकुर इस इलेवन में फिट नहीं बैठते.’

बराबरी की फिराक में टीम इंडिया
भारतीय टीम 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे है. केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकती है. भारतीय टीम अभी तक केपटाउन में एक भी टेस्ट नहीं जीत पाई है. ऐसे में उसे केपटाउन का किला फतह करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, Prasidh krishna, R ashwin, Shardul thakur

krishnamachari srikkanth, Ravichandran Ashwin, Shardul Thakur, Prasidh Krishna, ravindra jadeja, all rounder ravindra jadeja, India vs South Africa, India vs South Africa 2nd Test, ind vs sa test series, ind vs sa 2nd test, ind vs sa cape town test, k srikkanth, india national cricket team, team india, krishnamachari srikkanth on shardul thakur, krishnamachari srikkanth on r ashwin, krishnamachari srikkanth on prasidh krishna, india tour of south africa, krishnamachari srikkanth on tesam india playing xi vs south africa 2nd test, के श्रीकांत, भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट

Source link

Loading