You are currently viewing राजस्थान के 2 खिलाड़ियों से हारी आरसीबी, कोहली का शतक बेकार

राजस्थान के 2 खिलाड़ियों से हारी आरसीबी, कोहली का शतक बेकार

2024-04-06 17:38:47

हाइलाइट्स

विराट ने 72 गेंदों पर 12 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 113 रन बनाए.
कोहली और कैप्टन फाफ डुप्लेसी ने पहले विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी की
संजू सैमसन और फाफ डुप्लेसी ने रिकॉर्ड 148 रन जोड़कर टीम की जीत में अहम रोल अदा किया

नई दिल्ली. संजू सैमसन की कप्तानी पारी और जोस बटलर के धूम धड़ाके के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल में जीत का चौका लगा दिया है. राजस्थान ने आईपीएल के 19वें मैच में रॉयल चैलेंजस बेंगलुरू को 6 विकेट से हराकर सवाईमान सिंह स्टेडियम में ‘रॉयल्स’ जीत दर्ज की. इसी के साथ राजस्थान टीम प्वॉइंट टेबल में 8 अंक लेकर टॉप पर पहुंच गई है जबकि केकेआर 6 अंक के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गई है. आरसीबी की 5 मैचों में यह चौथी हार है. आरसीबी के लिए विराट कोहली ने आईपीएल करियर का आठवां शतक लगाया लेकिन उनकी यह सेंचुरी टीम के काम नहीं आ सकी. बटलर ने राजस्थान को छक्के के जरिए जीत दिलाई. उन्होंने 58 गेंदों पर नाबाद 100 रन बनाए.

184 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स टीम ने 19.1 ओवर में 4 विकेट पर 189 रन बनाए. राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर यशस्वी जायसवाल पारी के पहले आवेर की दूसरी गेंद पर अपना विकेट गंवाकर चलते बने. इसके बाद कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) और जोस बटलर (Jos Buttler) ने दूसरे विकेट के लिए 148 रन की साझेदारी कर आरसीबी के जबड़े से जीत छीन ली. संजू सैमसन 42 गेंदों पर 69 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाए. रियान पराग ने 4 गेंदों पर 4 रन बनाए. ध्रुव जुरेल ने 2 रन का योगदान दिया.

5 भारतीय क्रिकेटर… जिन्होंने पहली वाइफ को तलाक देकर की दूसरी शादी, एक की उम्र में 28 साल का फासला

पाकिस्तान के 5 क्रिकेटर… जो भारतीय अभिनेत्रियों पर हो गए फिदा.. एक एक्ट्रेस ने तो खा ली थी जीने मरने की कसमें

विराट ने अकेले लड़ाया किला
विराट कोहली (Virat Kohli) ने अकेले किला लड़ाते हुए आईपीएल में रिकॉर्ड आठवां शतक जमाया लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 3 विकेट पर 183 रन ही बना सकी. कोहली ने अपनी पारी में शानदार पुल और फ्लिक लगाए. उन्होंने 72 गेंद में 113 रन बनाये और अब तक टूर्नामेंट में आरसीबी के कुल रनों का 38 प्रतिशत उन्हीं के बल्ले से निकला है. कोहली ने अपनी पारी में 12 चौके और तीन छक्के जड़े. कप्तान फाफ डु प्लेसी ( 33 गेंद में 44 रन ) को छोड़कर उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल सका.

कोहली ने 67 गेंदों पर पूरा किया शतक
कोहली ने 39 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और अगले 50 रन 28 गेंद में बनाए. उन्होंने 19वें ओवर में नांद्रे बर्गर की गेंद पर एक रन लेकर तिहरे अंक को छुआ. ग्लेन मैक्सवेल (एक) और पदार्पण कर रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज सौरव चौहान (नौ ) सस्ते में आउट हो गए. चौहान सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट वाला फॉर्म दोहरा नहीं सके. रॉयल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल ने बीच के ओवरों में किफायती गेंदबाजी की. अश्विन ने चार ओवर में 28 रन दिए जबकि चहल ने 34 रन देकर दो विकेट चटकाए.

विराट- डुप्लेसी ने जोड़े 125 रन
आरसीबी को आईपीएल के इस सत्र में सर्वश्रेष्ठ शुरुआत देते हुए कोहली और डु प्लेसी ने पहले विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी की. दोनों ने पावरप्ले के भीतर 53 रन बनाए. अश्विन ने पांचवें ओवर में सिर्फ तीन रन दिए. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और बर्गर को कोहली ने मैदान के चारों ओर शॉट्स लगाए. बर्गर ने पावरप्ले के दो ओवरों में 26 रन दिए. चहल ने आठवें ओवर में कोहली के बल्ले पर अंकुश लगाते हुए सिर्फ चार रन ही दिए.

विराट को 66 के स्कोर पर मिला जीवनदान
डुप्लेसी ने नौंवे ओवर में बोल्ट को दो छक्के लगाए जबकि कोहली ने आरसीबी के पूर्व साथी चहल को छक्का जड़ा. संजू सैमसन ने 11वें ओवर में रियान पराग को गेंद सौंपी जिन्होंने दोनों बल्लेबाजों को परेशान किया लेकिन विकेट नहीं ले सके. उन्होंने डु प्लेसी का रिटर्न कैच टपकाया. चहल ने इस साझेदारी को तोड़कर 14वें ओवर में डुप्लेसी को आउट किया. इसी ओवर में कोहली को 66 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब बर्गर ने उनका कैच टपकाया. अगली गेंद पर बटलर ने हालांकि लांग आन पर डुप्लेसी का कैच पकड़ा.

Tags: IPL 2024, Jos Buttler, Rcb, RR vs RCB, Sanju Samson, Virat Kohli

virat kohli, virat kohli 8th ipl century, virat kohli ipl 2024 hundred, virat kohli ipl century list, rr vs rcb, rajasthan royals vs royal challengers bengaluru, jos buttler, sanju samson, mohammed siraj, yuzvendra chahal

Source link

Loading