You are currently viewing क्या सरफराज आईपीएल खेलेंगे, कौन सी टीम दे सकती है मौका, कैसे बन सकती है जगह…

क्या सरफराज आईपीएल खेलेंगे, कौन सी टीम दे सकती है मौका, कैसे बन सकती है जगह…

2024-03-11 14:31:54

नई दिल्ली. क्या सरफराज खान 22 मार्च से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में खेलेंगे. आईपीएल 2024 (IPL 2024) की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे यह सवाल जोर पकड़ रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने एक बार फिर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है. यह अलग बात है कि वे फिलहाल आईपीएल की किसी टीम के सदस्य नहीं हैं. लेकिन सरफराज के फैंस उन्हें इस टी20 लीग में खेलते देखना चाहते हैं.

सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिले मौके का पूरा फायदा उठाया. उन्होंने सीरीज में 3 अर्धशतक लगाए. इससे भी खास बात यह कि सरफराज जब-जब क्रीज पर आए, तब-तब भारतीय टीम का रनरेट बढ़ा. यानी सरफराज ने तेजी से बैटिंग की. इसी कारण सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के फैंस को पिछले साल दिसंबर में हुई आईपीएल नीलामी अखर रही है, जिसमें यह खिलाड़ी अनसोल्ड रह गया था. यानी सरफराज पर किसी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई थी.

ऋषभ पंत खेल सकते हैं टी20 वर्ल्ड कप, जय शाह ने बताया कैसे, IPL 2024 से पहले का फिटनेस अपडेट…

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) कहते हैं कि अगर आईपीएल प्लेयर्स की नीलामी भारत-इंग्लैंड पांचवें टेस्ट के बाद होती तो सरफराज खान पर जरूर बोली लगती. क्योंकि उन्होंने इस मैच में अर्धशतक लगाया और इससे पहले भी दो फिफ्टी जमा चुके थे. लेकिन भारत-इंग्लैंड सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद वे आईपीएल में नहीं दिखेंगे.

पैट कमिंस को क्यों मिली 20 करोड़ से ज्यादा कीमत
आकाश चोपड़ा कहते हैं कि आईपीएल फ्रेंचाइजी किसी खिलाड़ी पर उसके फॉर्म के आधार पर बोली लगाती हैं. जैसे कि पैट कमिंस पर 20.50 करोड़ रुपए की बोली लगी तो इसकी सबसे बड़ी वजह यह थी कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को अपनी कप्तानी में वर्ल्ड कप बनाया और इसके कुछ दिन बाद ही आईपीएल ऑक्शन हुआ.

सरफराज को नहीं मिले लगातार मौके
आकाश कहते हैं कि आईपीएल ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ज्यादातर हालिया फॉर्म को ज्यादा महत्व देते हैं. हालांकि, बेहतर तो यह होता कि खिलाड़ी की 5-7 साल की फॉर्म को ध्यान दिया जाता. बता दें कि सरफराज जब 18 साल के थे, तब से आईपीएल में खेल रहे हैं. हालांकि, उन्हें कभी भी लगातार मौके नहीं मिले. आईपीएल 2024 में तो उनके खेलने की संभावना काफी कम दिख रही है.

बीच टूर्नामेंट में भी हो सकती है एंट्री
सरफराज खान अब आईपीएल 2024 में एक ही शर्त पर खेल सकते हैं कि अगर किसी टीम का कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाए और वह टीम चोटिल खिलाड़ी की जगह सरफराज को चुन ले. आईपीएल के इतिहास में ऐसा बहुत बार हुआ है जब टूर्नामेंट के बीच में किसी खिलाड़ी को एंट्री मिली है. अब देखना है कि सरफराज खान की ऐसी किस्मत है या नहीं.

Tags: Aakash Chopra, IPL 2024, Sarfaraz Khan

IPL 2024, Sarfaraz Khan, Sarfaraz Khan IPL 2024, Sarfaraz Khan IPL, Sarfaraz Khan Stats, BCCI, Jay Shah, IPL, Indian Premier League, Aakash Chopra, Sarfaraz Khan Age, Sarfaraz Khan Cricket, Sarfaraz Khan IPL Team, Will Sarfaraz Khan play IPL 2024, Indian Cricketer, सरफराज खान, इंडियन प्रीमियर लीग, आईपीएल, आईपीएल 2024, 

Source link

Loading