You are currently viewing दोहरा शतक लगाने के बावजूद कुंबले ने दी यशस्वी को सलाह, कहा- इसपर काम करो…

दोहरा शतक लगाने के बावजूद कुंबले ने दी यशस्वी को सलाह, कहा- इसपर काम करो…

2024-02-19 11:52:09

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम अब 2-1 से आगे हो गई है. तीसरे टेस्ट में भी भारत ने इंग्लैंड को बुरी तरह हराया. इस मुकाबले में यशस्वी जायसवाल ने शानदार दोहरा शतक लगाया. दोहरा शतक जड़ने के बावजूद अनिल कुंबले ने जायसवाल को एक खास सलाह दी है और उसपर काम करने को कहा है. कुंबले ने उन्हें रोहित शर्मा से भी बात करने को कहा.

अनिल कुंबले ने यशस्वी जायसवाल को सलाह देते हुए जियो सिनेमा पर कहा, “आपकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी रही. लेकिन एक चीज जो मैंने देखी है और मैं चाहता हूं कि आप भी इसे जारी रखें, वह यह है कि आपके पास लेग स्पिन है और एक बढ़िया और एक्शन भी. इसलिए इसे मत छोड़ें. क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि वह आपके लिए कब काम आ जाए. मुझे पता है कि आपकी पीठ में ऐंठन है लेकिन जब आप इस पर इतना काम कर रहे हैं. तो आपको कप्तान के पास जाना चाहिए और कुछ ओवर्स मांगने चाहिए.”

‘मैंने अपने करियर में इतने छक्के नहीं लगाए, जितने यशस्वी ने…’ 12000 से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी का बयान

जायसवाल ने इसका जवाब देते हुए कहा, “मैं हमेशा नेट्स में जा रहा हूं और गेंदबाजी कर रहा हूं. मैं लगातार बॉलिंग कर रहा हूं. उन्होंने (रोहित) मुझे तैयार रहने के लिए कहा और मैंने कहा कि हां मैं तैयार हूं.” बता दें कि भारत के लिए तीसरे टेस्ट मैच में सबसे बेहतरीन पारी यशस्वी जायसवाल के बल्ले से देखने को मिली. यशस्वी पहले इनिंग इनिंग में फ्लॉप रहे थे. लेकिन दूसरी इनिंग में उनका बल्ला जमकर चला. जायसवाल ने दूसरी पारी में 236 गेंदों में में 214 रन ठोक डाले और भारत के स्कोर को 550 के पार पहुंचाया. भारत ने इस मुकाबले को 434 रन से जीता.

जायसवाल ने की वसीम अकरम के रिकॉर्ड की बराबरी
यशस्वी जायसवाल ने अब वसीम अकरम के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. वसीम अकरम के नाम टेस्ट क्रिकेट में एक ऐसा रिकॉर्ड था. जिसे आज तक किसी ने नहीं तोड़ा था. दरअसल, उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 1996 में टेस्ट मैच की 1 इनिंग में 12 छक्के मारे थे. आज तक कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सका था. लेकिन यशस्वी जायसवाल ने एक इनिंग में 12 छक्के लगाकर वसीम अकरम के रिकॉर्ड की बराबरी की.

Tags: Anil Kumble, India Vs England, Yashasvi Jaiswal

india vs england, Ind vs eng, yashasvi jaiswal, Anil Kumble advice yashasvi jaiswal india, Anil Kumble on yashasvi jaiswal, Rohit sharma, rohit sharma news, yashasvi jaiswal cricket news, yashasvi jaiswal double hundred, yashasvi jaiswal double century updates,india vs england 3rd test, ind vs eng 3rd test, cricket news, hindi cricket

Source link

Loading