You are currently viewing डायरेक्टर से बात बिगड़ते ही पलटी किस्मत, 1 झटके में सुपरस्टार से बने स्ट्रगलर

डायरेक्टर से बात बिगड़ते ही पलटी किस्मत, 1 झटके में सुपरस्टार से बने स्ट्रगलर

2024-01-12 06:17:13

नई दिल्ली. 90 के दशक का वो एक्टर जिसने कभी स्क्रिप्ट पढ़कर फिल्में साइन नहीं की. करियर में उन्हें जो फिल्में मिलती गई वह करते रहे. आज भले ही फिल्मों से दूर हैं, लेकिन एक वक्त वो भी था जब वह दिन में चार-चार शिफ्ट में काम किया करते थे. बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्में धमाल मचा दिया करती थीं. एक डायरेक्टर के साथ तो उन्होंने 17 फिल्में करके रिकॉर्ड बना दिया था.

90 के दशक में बॉलीवड पर कब्जा करने वाले सुपरस्टार कोई और नहीं बल्कि कभी मेकर्स की पहली पसंद रहे गोविंदा है. गोविंदा ने भले ही एक्टिंग में आने के बाद खूब पापड़ बेले हों, लेकिन इंडस्ट्री में कदम रखते ही उन्होंने तहलका मचा दिया था. उनकी फिल्में रिजीज होते ही हिट हो जाया करती थी. एक दौर में तो मेकर्स उन्हें हिट की गारंटी मानते थे. लेकिन बहुत दिलचस्प बात ये है कि उन्हें सेट पर ही जाकर पता चलता था कि फिल्म की कहानी है किस तरह का किरदार है और उन्हें सेट पर जाकर क्या करना है, इस बात का खुलासा खुद गोविंदा ने किया था.

भीड़ में दिलीप कुमार की पड़ी नजर, चमकी एक्ट्रेस की किस्मत, पिता का सपना किया साकार, लेकिन बिगाड़ ली खुद की इमेज

एक दिन में चार शिफ्ट में करते थे काम
गोविंदा ने एक समय में इंडस्ट्री में ऐसी धाक जमा ली थी कि वह 75 फिल्में एक साथ साइन कर चुके थे. इन फिल्मों के लिए उन्हें एक सेट से दूसरे सेट पर लगातार काम करते रहना पड़ता था. दरअसल, उनकी मां ने कहा था कि कोई भी काम हो लेकिन तुम हंसते हुए करना. अपने करियर में गोविंदा ने कई हिट फिल्में दी हैं. एक फिल्म में जो डांस कर लेते वह उसे रिपीट भी नहीं करते थे. हालांकि उन्होंने एक बार एक साथ 25 फिल्में छोड़ दी थी.

एक डायरेक्टर के साथ दे डाली 17 फिल्में
90 के दशक में गोविंदा और डायरेक्टर-प्रोड्यूसर डेविड धवन ने साथ मिलकर 17 फिल्मों में काम किया था. उनकी ज्यादातर फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचा दिया था. कहा तो ये भी जाता है कि गोविंदा को स्टार बनाने वाले ही डेविड धवन हैं. गोविंदा का उनके साथ रिश्ता भी काफी अच्छा था. लेकिन जैसे ही दोनों की जोड़ी टूटी गोविंदा का तो करियर बर्बाद हुआ ही डेविड धवन भी फिल्मों से दूर होते चले गए.

govinda, govinda news, govinda movies, govinda movie hatya, 1988 hit movie hatya, govinda dance, govinda life story, govinda struggle, govinda hit movies, govinda wife, govinda son, govinda net worth, govinda age, govinda religion, govinda first movie, govinda brother, govinda family, govinda unknown facts

दर्शकों ने हर फिल्म में गोविंदा की एक्टिंग की खूब तारीफ की. (फोटो साभार: Instagram@govinda_herono1)

टूटी जोड़ी तो बर्बाद हो गया करियर
अपने एक इंटरव्यू में खुद गोविंदा ने बताया था कि उन्होंने अपने सेक्रेटरी को एक बार फोन ऑन करके डेविड धवन के पास भेजा. इस फोन कॉल पर उन्होंने सुन लिया था कि डेविड ने कहा गोविंदा सवाल बहुत पूछने लगा है. मैं अब इसके साथ काम नहीं करूंगा. गोविंदा ने ये बात सुनी और उन्होंने 6 महीने तक उनसे बात नहीं की. इसके बाद से ही डेविड और गोविंदा के रिश्ते में दरार आ गई थी. इस बात का खुलासा खुद गोविंदा ने अपने इंटरव्यू में किया था. हालांकि उन्होंने एक फिल्म में डेविड से कैमियो करने की बात भी कही थी लेकिन डेविड ने उन्हें कैमियो भी ऑफर नहीं किया. देखते ही देखते सुपरस्टार स्ट्रगलर बन गया और आज वह पूरी तरह फिल्मी दुनिया से दूर हो चुके हैं.

Tags: Entertainment Special, Govinda

govinda , david dhawan , govinda slammed david dhawan , director david dhawan , govinda blasts david dhawan , govinda david dhawan rift , govinda david dhawan controversy , govinda david dhawan films , govinda david dhawan movies , govinda david dhawan 17 hit movies, Govinda , Govinda rejected gadar,Govinda rejected taal, Why Govinda rejected blockbuster film, Govinda Age, Govinda interview, Govinda latest news, Govinda career, Govinda flop film, Govinda and david dhawan, david dhawan hit list, david dhawan movies, david dhawan and govinda jodi, govinda dance, govinda comedy, govinda and karishma kapoor, govinda struggle, govinda blockbuster, गोविंदा का करियर, गोविंदा का संघर्ष, गोविंदा को नहीं दिया कैमियो रोल

Source link

Loading