You are currently viewing IVPL: सुरेश रैना ने मचाई धूम, VVIP UP फाइनल में पहुंची, सहवाग की टीम से जंग

IVPL: सुरेश रैना ने मचाई धूम, VVIP UP फाइनल में पहुंची, सहवाग की टीम से जंग

2024-03-03 03:43:53

नई दिल्ली. इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (IVPL) के दूसरे सेमीफाइनल में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश ने छत्तीसगढ़ वॉरियर्स को 19 रन से हरा दिया. इस जीत के हीरो पवन नेगी (Pawan Negi) और सुरेश रैना  (Suresh Raina) रहे. इन दोनों ने 142 रन की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित की. अब आईवीपीएल फाइनल में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश का मुकाबला वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) की कप्तानी वाली मुंबई चैंपियंस से होगा. मुंबई चैंपियंस ने मुंबई चैंपियंस ने फाइनल में रेड कार्पेट दिल्ली को हराकर फाइनल में जगह बनाई है.

आईवीपीएल (Indian Veteran Premier League) के इस मैच में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 203 रन का स्कोर खड़ा किया. इस पारी में पवन नेगी ने 50 गेंद पर 94 रन की पारी खेली. वहीं कप्तान सुरेश रैना के बल्ले का भी जलवा दिखा और उन्होंने 33 गेंद पर 58 रन की पारी खेली. जवाब में छत्तीसगढ़ वॉरियर्स की टीम ने शुरुआत अच्छी की लेकिन मिडिल ओवर्स में पारी डगमगाई और टीम 2 विकेट गंवाकर सिर्फ 184 रन ही बना सकी.

पहले खेलने उतरी वीवीआईपी उत्तर प्रदेश की शुरुआत अच्छी नहीं थी. पहले ओवर में ही टीम ने अपने दो विकेट गंवा दिए. इसके बाद कप्तान सुरेश रैना और पवन नेगी ने पारी को संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 142 रन की साझेदारी की. रैना और नेगी के बाद अंत के ओवर्स में परविंदर सिंह ने 16 गेंद पर 33 रन बनाए और उत्तर प्रदेश का स्कोर 200 पार पहुंचाया.

203 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ वॉरियर्स को नमन ओझा और जतिन सक्सेना ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने 96 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की. दोनों ओपनर्स ने बाउंड्रीज की झड़ी लगा दी. लेकिन इसके बाद टीम को तीन ओवर में दो बड़े झटके लगे. नमन ओझा और सौरभ तिवारी पवेलियन लौट गए. इसके बाद टीम को एक भी झटका नहीं लगा लेकिन टीम जीत नहीं दर्ज कर पाई. मिडिल ओवर्स में टीम का रन रेट कम हो गया. इसी कारण वॉरियर्स की टीम सेमीफाइनल मुकाबले में जीत नहीं दर्ज कर पाई.

आईवीपीएल के पहले सीजन में अब फाइनल मुकाबला वीवीआईपी उत्तर प्रदेश और मुंबई चैंपियंस के बीच खेला जाएगा. यह फाइनल मुकाबला रविवार को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा.

Tags: Cricket news, Suresh raina, T20, Virender sehwag

IVPL, Indian Veteran Premier League, Suresh Raina, Virender Sehwag, VVIP Uttar Pradesh, Pawan Negi, Indian T20 League, Mumbai Champions, IVPL 2024, Chhattisgarh Warriors, Cricket, T20, T20 League, T20 Cricket League, Red Carpet Delhi, इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग, वीवीआईपी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ वॉरियर्स, आईवीपीएल, Cricket News, सुरेश रैना, वीरेंद्र सहवाग, मुंबई चैंपियंस

Source link

Loading