You are currently viewing उसमें महान बनने का डीएनए है… युवा बैटर के लिए चोपड़ा ने कही बड़ी बात

उसमें महान बनने का डीएनए है… युवा बैटर के लिए चोपड़ा ने कही बड़ी बात

2024-03-09 05:02:09

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेले जा रहे पांचवे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. रोहित शर्मा और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने इस दौरान शानदार शतकीय पारी खेली. गिल ने तीसरे नंबर पर खेलते हुए शतक जड़कर आलोचकों को करारा जवाब दिया. गिल की शानदार पारी के बाद आकाश चोपड़ा ने कहा है कि गिल में महान बनने का डीएनए है.

आकाश चोपड़ा ने कलर्स चैनल पर बात करते हुए कहा,” मुझे विश्वास है कि जिस तरह से शुभमन गिल बल्लेबाजी करते हैं, उससे पता चलता है कि उनमें महान बनने का डीएनए है. बल्लेबाजी करते समय कई चीजें महत्वपूर्ण होती हैं. रन बनाना एक बात है लेकिन दूसरी बात यह है कि रन कैसे बनाने हैं इसकी समझ होने की काफी जरूरत होती है. हर किसी को यहां तक पहुंचने के लिए रन बनाने होंगे वरना आप यहां तक नहीं पहुंच पाएंगे. यह बहुत ज्यादा कठिन भी नहीं होता है. हालांकि, कभी-कभी यह समझने में पूरी जिंदगी लग जाती है कि कब, कैसे और किसके खिलाफ आपके पास रन बनाने की सबसे अधिक संभावना है.”

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने रचा इतिहास, 15 साल में कभी नहीं हुआ ऐसा, 5 खिलाड़ियों ने कर दिया कमाल

24 साल के शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 72.99 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 137 गेंद पर शतक पूरा किया. उनकी इस पारी में 10 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. यह शुभमन का 25वां टेस्ट मैच है. उन्होंने इन 25 मैचों में 4 बार शतक बनाया है. इनमें से दो शतक तो इंग्लैंड के खिलाफ इसी सीरीज में आए हैं.

पड्डिकल और सरफराज भी चमके
देवदत्त पडिक्कल ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट में मिले मौके का पूरा फायदा उठाया और इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में फिफ्टी जमाई. देवदत्त ने इस मैच में भारत के लिए डेब्यू किया. उन्होंने अपने डेब्यू को यादगार बनाया. पड्डिकल 103 गेंद में 65 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, युवा खिलाड़ी सरफराज खान ने सीरीज में अच्छा परफॉर्म किया है. इस इनिंग में भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 60 गेंदों में 56 रन बनाए.

Tags: India Vs England, Shubman gill, Team india

Shubman Gill, IND vs ENG, India vs England, Shubman Gill century, Aakash Chopra, 5th Test, Aakash Chopra on gill, india vs england news, ind vs eng news, 5th test, cricket news, hindi cricket news, team india

Source link

Loading