You are currently viewing 9 टेस्ट… 6 जीत, डब्ल्यूटीसी प्वॉइंट टेबल में टीम इंडिया ने गाड़े झंडे

9 टेस्ट… 6 जीत, डब्ल्यूटीसी प्वॉइंट टेबल में टीम इंडिया ने गाड़े झंडे

2024-03-09 17:30:36

हाइलाइट्स

भारत ने शीर्ष पर अपनी जगह मजबूत की
टीम इंडिया ने धर्मशाला टेस्ट में पारी और 64 रन से जीत दर्ज की

नई दिल्ली. भारत ने धर्मशाला टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पारी और 64 रन से हरा दिया. इसके साथ टीम इंडिया ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली. भारतीय टीम को सीरीज इतने बड़े अंतर से जीतने का फायदा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट टेबल में भी हुआ है. टीम ने डब्ल्यूटीसी प्वॉइंट टेबल में शीर्ष पर अपनी जगह और मजबूत कर ली है. भारत ने शनिवार को धर्मशाला में पारी और 64 रन की जीत से 9 मैच में अपने प्रतिशत अंक 64.58 से 68.51 कर दिए.

भारत ने मौजूदा डब्ल्यूटीसी (WTC 2023-25) चक्र में छह मैच जीते, दो गंवाये और एक मैच ड्रॉ खेला. न्यूजीलैंड 60 प्रतिशत अंक से दूसरे स्थान पर है. भारत ने अपने कई मुख्य खिलाड़ियों की अनुपस्थिति और हैदराबाद में पहला टेस्ट गंवाने के बावजूद वापसी करते हुए इंग्लैंड पर सीरीज में शानदार जीत दर्ज की. आईसीसी (ICC) ने एक बयान में कहा, ‘धर्मशाला में पारी और 64 रन की हार से भारत को 12 महत्वपूर्ण डब्ल्यूटीसी अंक हासिल करने में मदद मिली जिससे उसकी संख्या 74 पहुंच गई. इससे भारत का अंक प्रतिशत 64.58 से 68.51 हो गया है.’

IPL से ज्यादा टेस्ट मैच से कमाई करेंगे खिलाड़ी, BCCI ने खोली तिजोरी, ईशान- श्रेयस और चाहर ने की थी अनदेखी

नुवान तुषारा की हैट्रिक के दम पर श्रीलंका ने जीती टी20 सीरीज, बांग्लादेश को घर में घुसकर कूटा

ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर
न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में ऑस्ट्रेलिया से पहले टेस्ट में 172 रन से हारने से भारत इस हफ्ते के शुरू में डब्ल्यूटीसी तालिका में दूसरे से पहले स्थान पर पहुंच गया था. ऑस्ट्रेलिया 59.09 प्रतिशत अंक से तालिका में तीसरे स्थान पर है. भारत से सीरीज हारने से इंग्लैंड 17.5 प्रतिशत अंक से आठवें स्थान पर है.

भारत अब कुछ दिन तक टॉप पर रह सकता है
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमें इस समय सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में आमने सामने हैं. क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच का नतीजा अब कुछ भी इससे अंक तालिका में कोई फर्क नहीं पड़ेगा. टीम इंडिया अब कुछ समय तक टॉप पर रह सकती है.

Tags: IND vs ENG, Indian Cricket Team, Team india, WTC

WTC points table 2023-25, WTC points table 2023-25 updated, World Test Championships 2023-25 points table, india cricket team, team india, england, team india wtc points table

Source link

Loading