You are currently viewing 5 महीने बाद घातक बल्लेबाज की वापसी, अगस्त में डबल सेंचुरी ठोक मचाया था धमाल

5 महीने बाद घातक बल्लेबाज की वापसी, अगस्त में डबल सेंचुरी ठोक मचाया था धमाल

2024-02-01 18:06:20

नई दिल्ली. 2 फरवरी से रणजी ट्रॉफी के 5वें राउंड की शुरुआत होने जा रही है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले कई खिलाड़ी बीसीसीआई का दरवाजे खटखटाते नजर आते हैं. उनमें से एक नाम अंडर-19 वर्ल्ड कप के चैंपियन कप्तान पृथ्वी शॉ का भी है, जो टीम इंडिया में वापसी की राह तलाशते नजर आ रहे हैं. फिटनेस को लेकर सवालों के घेरे में आए पृथ्वी शॉ रणजी ट्रॉफी में 5 महीने बाद इंजरी से फिट होने के बाद वापसी के लिए तैयार हैं.

अगस्त में काउंटी क्रिकेट खेलने के दौरान नॉर्थम्पटनशायर की तरफ से खेलते हुए उन्हें घुटने में चोट लगी थी. जिसके बाद लंदन में उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ा. तीन महीने तक रिहैब के बाद अब उन्हें एनसीए से हरी झंडी मिल चुकी है और उन्हें मुंबई की टीम में शामिल किया गया है. ईएसपीएन क्रिकइंफो की माने तो पृथ्वी काफी पहले चोट से उबर गए थे, लेकिन एनसीए के मेडिकल पैनल के प्रमुख नितिन पटेल चाहते थे कि पृथ्वी को क्लीयरेंस सर्टिफिकेट देने से पहले वे पूरी तरह से फिट हो जाएं.

वह इतिहास है, अब आगे बढ़ना होगा- पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ कई महीनों से टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाए हैं. चोट से रणजी में वापसी करने के बाद पृथ्वी ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के हवाले से कहा, ‘आईपीएल 2023 की शुरुआत में कुछ पारियां थी जो एक झटके में चली गईं. मैं पहले मैच के बारे में सोचता रहा, मुझे तुरंत एहसास हुआ कि तीन मैच बीत चुके हैं. सीख यह थी कि एक बार मैच खत्म हो जाए, तो इसे वहीं छोड़ दें. आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते, यह इतिहास है. आपको आगे बढ़ते रहना होगा.’

98, 94, 90.. मुंबई की टीम के खूंखार बल्लेबाज की फूटी किस्मत, 3 बार हुआ नर्वस नाइंटीज का शिकार

पृथ्वी शॉ की फिटनेस को लेकर काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा. उन्होंने अगस्त में काउंटी क्रिकेट में लगातार दो शतकीय पारियों को अंजाम दिया था जिसमें से एक 244 रन की धांसू पारी भी शामिल है. अब यदि वे रणजी में भी अपना वह जलवा बरकरार रखते हैं तो टीम इंडिया में उनकी वापसी की उम्मीदें जाग सकती हैं.

Tags: Prithvi Shaw, Ranji Trophy

Prithvi Shaw, Prithvi Shaw Stats, prithvi shaw news, prithvi shaw knee injury, ranji trophy 2024, ranji trophy, prithvi shaw double century, prithvi shaw return in ranji trophy, cricket news hindi, cricket news, mumbai team ranji, पृथ्वी शॉ

Source link

Loading