You are currently viewing सैनिक के बेटे का डेब्यू,23 साल के युवा को इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग XI में जगह

सैनिक के बेटे का डेब्यू,23 साल के युवा को इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग XI में जगह

2024-02-15 04:38:18

नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में चार बड़े बदलाव कर दिए. टीम इंडिया ने दो खिलाड़ियों को टेस्ट डेब्यू करने का मौका दिया जबकि दो सीनियर खिलाड़ी की वापसी हुई. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 23 साल के युवा ध्रुव जुरैल के लिए कभी ना भूलने वाला मुकाबला बन गया. इस विकेटकीपर का भारत की तरफ से टेस्ट मैच खेलने का सपना पूरा हुआ.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरी मुकाबला बेहद अहम माना जा रहा है. हैदराबाद में खेले गए पहले मैच को इंग्लैंड ने जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल की थी तो भारत ने पलटवार करते हुए विशाखापत्तनम टेस्ट जीतकर बराबरी हासिल की. तीसरे मैच में टीम इंडिया का इरादा बढ़त बनाने का है. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने इस मुकाबले में बड़े बदलाव के साथ उतरने का फैसला लिया.

सैनिक के बेटे का टेस्ट डेब्यू

भारत की तरफ से टेस्ट खेलने का सपना पालने वाले 23 साल के ध्रुव जुरेल को राजकोट में दिग्गज विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने डेब्यू कैप सौंपी. यह वो लम्हा है जिसे ध्रुव कभी भी नहीं भूलने वाले. पिछले कुछ मैच में मौका दिए जाने के बाद भी रन बनाने में नाकाम केएस भरत की जगह पर उनको मैच खेलने का मौका दिया गया.

21 जनवरी 2001 को उत्तर प्रदेश के आगरा में जन्में ध्रुव जुरेल के पिता सेनानिवृत सैन्य अधिकारी हैं. पिता की चाहत थी कि उनका बेटा भी सेना में भर्ती हो और देश की सेवा करे. ध्रुव की पसंद क्रिकेट था और उन्होंने भारतीय टीम तक का सफर तय करके देश के लिए खेलने का सपना पूरा किया.

Tags: India Vs England



Dhruv jurel debut in test, Dhruv jurel age, Sarfaraz Khan Ind vs Eng 3rd Test, India vs England 3rd Test Sarfaraz Khan, Ind vs Eng 3rd Test Playing 11, Sarfaraz Khan India vs England 3rd Test, Sarfaraz Khan News, sarfaraz khan test debut, sarfaraz khan father, india vs England 3rd test team news, dhruv jurel test debut,

Source link

Loading