You are currently viewing घ्रुव जुरेल हुए धोनी की लिस्ट में शामिल, जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

घ्रुव जुरेल हुए धोनी की लिस्ट में शामिल, जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

2024-02-26 01:48:38

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के नए विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल का नाम डेब्यू के बाद से लगातार चर्चा में है. वजह उनकी इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में खेली गई दमदार मैच पलटने वाली पारी. महेंद्र सिंह धोनी के घर पर इस खिलाड़ी ने शतक जमाने का मौका गंवाया लेकिन फिर भी खास कीर्तिमान बनाया. वैसे ये एक ऐसा कीर्तिमान है जो कोई भी खिलाड़ी याद नहीं रखना चाहेगा.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है. मुकाबले के तीसरे दिन भारतीय टीम ने पहली पारी में 307 रन बनाया. इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे और उसने 46 रन की बढ़त बनाई. भारत ने एक वक्त महज 171 रन के स्कोर पर 7 विकेट गंवा दिए थे लेकिन ध्रुव जुरेल ने एक छोर पर टिककर इंग्लैंड के बड़ी बढ़त की उम्मीदों को खत्म कर दिया. करियर के दूसरे मुकाबले में 23 साल का ये बैटर शतक के करीब पहुंचकर चूक गया.

ध्रुव हुए महेंद्र सिंह धोनी की लिस्ट में शामिल

इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट मैच की पहली पारी में महज 10 रन से ध्रुव जुरेल शतक बनाने से चूक गए. महज दूसरे मैच में पहली सेंचुरी जड़ने से चूकने के बाद वह उस खास लिस्ट में शामिल हो गए जिसमें कभी भी आना नहीं चाहते थे. दरअसल वह भारत की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ नर्वस 90 के शिकार होने वाले तीसरे विकेटकीपर बैटर बन गए. महेंद्र सिंह धोनी दो बार और ऋषभ पंत एक बार इसका शिकार हुए थे.

ध्रुव जुरेल ने 149 बॉल खेलकर 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 90 रन बनाकर इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट की पहली पारी में आउट हुए. महेंद्र सिंह धोनी 2012 में नागपुर टेस्ट में 99 रन बनाकर रन आउट हुए थे. 2007 में ओवल टेस्ट मैच के दौरान वह 92 रन बनाकर कैच आउट हो गए थे. 2021 में ऋषभ पंत के साथ भी ऐसा हुआ था जब वह 91 रन बनाकर आउट हो गए थे.

Tags: India Vs England, Ms dhoni

Dhruv jurel, Dhruv jurel age, Dhruv jurel batting, Dhruv jurel 90, Dhruv jurel missed hundred, Dhruv jurel misses century, ind vs eng, ind vs eng test, india vs england test, india vs england, MS Dhoni, Rishabh pant

Source link

Loading