You are currently viewing साउथ अफ्रीका में सनसनी, 19 साल के भारतीय ने हैट्रिक समेत झटके 6 विकेट

साउथ अफ्रीका में सनसनी, 19 साल के भारतीय ने हैट्रिक समेत झटके 6 विकेट

2023-12-29 17:46:59

नई दिल्ली. भारत की सीनियर क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका में मेजबान टीम के हाथों बॉक्सिंग डे टेस्ट में करारी हार मिली. इस दौरे पर इस वक्त इंडिया ए और भारत की जूनियर अंडर 19 टीम भी मुकाबले खेल रही है. ट्राई नेशन टूर्नामेंट में भारत की अंडर 19 टीम ने सौमी पांडेय की हैट्रिक के दम पर अफगानिस्तान की टीम पर 6 विकेट की दमदार जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने अफगान टीम 198 रन पर ढेर हुई. जवाब में आदर्श सिंह की सेंचुरी की बदौलत 4 विकेट खोकर भारत ने जीत हासिल की.

साउथ अफ्रीका में इस वक्त भारत, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की अंडर 19 टीमों के बीच ट्राई नेशन टूर्नामेंट खेला जा रहा है. जोहानिसबर्ग भारतीय टीम ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान के खिलाफ पहले गेंदबाजी चुनी. 19 साल के स्पिनर सौमी पांडेय की धारदार गेंदबाजी के आगे अफगानिस्तान की टीम 198 रन पर ही सिमट गई. इस मुकाबले में सौमी ने हैट्रिक समेत कुल 6 विकेट चटकाए और अफगानिस्तान की आधी से ज्यादा टीम का सफाया कर दिया.

सौमी ने हैट्रिक समेत झटके 6 विकेट
अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में सौमी ने 17वें ओवर में लगातार तीन विकेट लेकर इतिहास रच दिया. इस ओवर की तीसरी गेंद पर जमशीद जादरान को LBW किया फिर अगली गेंद पर नुमान शाह को भी विकेट के सामने फंसा कर LBW कर दिया. ओवर की आखिरी गेंद पर रहीमुल्लाह जुरमाती को विकेट के पीछे कैच करवाते हुए हैट्रिक पूरी की. इस मुकाबले में सौमी ने 10 ओवर में 29 रन देकर कुल 6 विकेट चटकाए.

आदर्श ने ठोकी सेंचुरी
अफगानिस्तान से मिले 199 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 39 रन पर पहला झटका लगा और दूसरा विकेट 54 रन के कुल स्कोर पर लग गया. 69 रन पर तीसरा और 72 रन पर टीम ने अपना चौथा विकेट गंवाया. यहां से आदर्श ने एक छोर पर डटकर मुशीर खान के साथ टीम को जीत तक पहुंचाया. ओपनर आदर्श ने 107 गेंद पर 15 चौके और 2 छक्के जमाते हुए 112 रन की नाबाद पारी खेल टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचाया.

Tags: India vs Afghanistan, India vs South Africa

Saumy Pandey hat trick, Saumy Pandey 6 wickets, under-19 team india, india unde-19, under-19 cricket, team india, indian cricket, cricket, saumy pandey, Saumy Pandey bowling, Saumy Pandey age, adarsh singh, adarsh singh century

Source link

Loading