You are currently viewing शुभमन गिल का टेस्ट करियर खतरे में, एक गलत फैसले से बर्बाद हो सकता है सब

शुभमन गिल का टेस्ट करियर खतरे में, एक गलत फैसले से बर्बाद हो सकता है सब

2024-01-06 01:00:00

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में जबरदस्त वापसी की और आखिरी मुकाबला जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर की. टीम इंडिया की युवा सनसनी जिसने अपनी ओपनिंग को छोड़कर तीसरे नंबर पर उतरने का फैसला लिया उनके हाथ इस दौरे पर मायूसी लगी. बतौर ओपनर दमदार पारी खेलने वाला यह बैटर पिछली दो सीरीज में नाकाम रहा और अब उसके लिए आगे की राह मुश्किल नजर आ रही है.

टीम इंडिया के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा काफी अच्छा रहा. भारत ने यहां टी20, वनडे और फिर टेस्ट सीरीज खेली. तीनों में से किसी भी सीरीज में मेजबान टीम उनको नहीं हरा पाई. सूर्यकुमार की कप्तानी में टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही. केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम ने 2-1 से वनडे सीरीज अपने नाम की तो वहीं टेस्ट रोहित शर्मा ने 1-1 से बराबर किया. इस सीरीज के दौरान नजर युवा शुभमन गिल पर थी जो ओपनिंग छोड़कर तीसरे नंबर पर खेलने का फैसला कर बुरी तरह से फंसते नजर आ रहे हैं.

शुभमन का एक फैसला पड़ सकता है भारी
भारत की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में बतौर ओपनर धमाका करने वाले इस बैटर ने टेस्ट में अपनी मर्जी से तीसरे नंबर को चुना. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने उनका साथ देते हुए फैसले को मानकर ऐसा करने की इजाजत दी. अब वह तीसरे नंबर पर पिछली 7 पारियों में नाकाम हुए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 36 रन का रहा है मतलब अब तक एक भी अर्धशतकीय पारी नहीं खेल पाए हैं. ओपनिंग में शुभमन गिल ने 43 की औसत से रन 874 रन बनाए जिसमें दो शतकीय पारी है.

अब तक तीसरे नंबर पर खेलते हुए इस बैटर ने 6, 10, 29 (नाबाद), 2, 26, 26 और 10 रन बनाए हैं. इस प्रदर्शन के बाद तो उनका टीम में बने रहना मुश्किल होगा. अब आगे इंग्लैंड जैसी ताकतवर टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज है जहां शुभमन गिल को अपना दम दिखाना होगा क्योंकि ओपनिंग में यशस्वी जायसवाल डेब्यू पर 171 रन की पारी खेल सबको प्रभावित किया था. बतौर ओपनर शुभमन की वापसी मुश्किल है.

Tags: Shubman gill

Ind vs SA Test , India vs South africa , Shubman gill batting , Shubman gill opening , Shubman gill , Shubman gill out , Shubman gill batting number , Shubman gill batting position , team india , Rohit sharma

Source link

Loading