You are currently viewing वीडियो के जरिए देखिए डेढ़ दिन में कैसे टीम इंडिया ने किया कमाल

वीडियो के जरिए देखिए डेढ़ दिन में कैसे टीम इंडिया ने किया कमाल

2024-01-05 12:03:13

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के 1-1 से बराबर किया. सीरीज में पहला मुकाबला हारने के बाद टीम इंडिया ने जोरदार वापसी की और महज डेढ दिन में ही मेजबान टीम को धूल चटा दिया. भारत को फंसाने के लिए जो बाउंसी पिच तैयार की गई थी उसमें साउथ अफ्रीका ही फंस गई. मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी ने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. टीम इंडिया की यादगार जीत को अगर आपने मिस कर दिया है तो हम आपके लिए उसे फिर से वीडियो से जरिए जिंदा कर रहे हैं.

भारत ने केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में साउथ अफ्रीका की टीम को महज 55 रन पर ढेर कर दिया था. मोहम्मद सिराज ने पहली पारी में 6 विकेट झटके तो दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने इतने विकेट झटकते हुए मेजबान टीम को 176 रन पर ऑलआउट कर दिया. पहली पारी में भारत ने 98 रन की बढ़त बनाई थी और उसके बाद मिले 79 रन के लक्ष्य को महज 12 ओवर में 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया.



भारत केपटाउन टेस्ट मैच के पहले दिन खेल खत्म होने तक मेजबान टीम के 3 विकेट हासिल कर चुका था. मैच दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने झटके शुरुआती विकेट (video star sports)



पहली पारी में मोहम्मद सिराज ने विकटों का पंजा खोला तो दूसरी पारी में अनुभवी जसप्रीत बुमराह ने घातक गेंदबाजी से पूरे किए 5 विकेट (video star sports)



यशस्वी जायसवाल ने विस्फोटक अंदाज में किया लक्ष्य का पीछा. इस युवा ने पहली गेंद पर चौके से अपने पारी की शुरुआत की. (video star sports)



श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम के लिए विजयी छक्का लगाया और केपटाउन में रचा गया इतिहास. टीम इंडिया इस मैदान पर टेस्ट में जीत दर्ज करने वाली पहली एशियन टीम बन गई.

Tags: India vs South Africa, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Shreyas iyer, Yashasvi Jaiswal



Aiden Markam, IND vs SA 2nd Test 2023-24, IND vs SA 2nd Test 2023-24 Best Moments, IND vs SA 2nd Test 2023-24 Video Highlights, India vs South Africa, Jasprit Bumrah, Mohammed Siraj, SA vs IND, Shortest Test Match

Source link

Loading