You are currently viewing रिंकू सिंह ने खोला यूपी का खाता, मुंबई को बोनस, दिल्ली-बिहार की शर्मनाक हार

रिंकू सिंह ने खोला यूपी का खाता, मुंबई को बोनस, दिल्ली-बिहार की शर्मनाक हार

2024-01-08 10:36:59

नई दिल्ली. रणजी ट्रॉफी 2024 के शुरुआती मुकाबलों के परिणाम सोमवार को आ गए. मुंबई समेत 3 टीमों ने जहां बोनस के साथ जीत दर्ज की तो दिल्ली को पुडुचेरी के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. अपने घरेलू मैदान पर 27 साल बाद उतरी बिहार की टीम पारी के अंतर से हार गई. उत्तर प्रदेश की शुरुआत भी खराब ही हुई थी, लेकिन रिंकू सिंह की दमदार पारी ने उसे पॉइंट टेबल में अंक दिला दिया.

पांच जनवरी से खेल गए रणजी ट्रॉफी के मुकाबले बेहद उतारचढ़ाव भरे रहे. 41 बार के चैंपियन मुंबई ने बिहार को पारी व 51 रन से हराया. यह मुकाबला पटना में खेला गया. बिहार में 27 साल के बाद पहली बार कोई रणजी मुकाबला हुआ है. इस शानदार जीत के लिए मुंबई को एक अंक बोनस भी मिला. अब पॉइंट टेबल में उसके 7 अंक हो गए हैं.

छत्तीसगढ़ ने आसाम को 10 विकेट से हराया. इस शानदार जीत से उसे 7 अंक मिले. छत्तीसगढ़ ने पहल पारी में 327 रन बनाए. इसके जवाब में असम 159 रन पर सिमट गया. फॉलोऑन खेलने उतरे असम के लिए रियान पराग ने शानदार शतक बनाया, लेकिन वे अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके. असम ने रियान पराग के शतक की बदौलत दूसरी पारी में 254 रन बनाए. इस तरह छत्तीसगढ़ को जीत के लिए 87 रन का लक्ष्य मिला, जो उसने बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया. महाराष्ट्र ने मणिपुर को पारी व 69 रन से हराया. इस जीत से उसे 7 अंक मिले.

साल के अपने पहले रणजी मैच में उत्तर प्रदेश की हालत भी पहले दिन खराब थी. उत्तर प्रदेश ने पहले दिन महज 124 रन पर 5 विकेट गंवा दिए. रिंकू सिंह ने यहां से पारी संभाली और 92 रन की पारी खेल अपनी टीम को 302 के स्कोर तक पहुंचा दिया. केरल की टीम इसके जवाब में पहली पारी में 243 रन बनाकर आउट हो गई. इस तरह यूपी को पहली पारी में 59 रन की बढ़त मिली. यूपी ने इसके बाद दूसरी पारी में 3 विकेट पर 323 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इसके जवाब में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक केरल की टीम 2 विकेट पर 72 रन ही बना सकी और मैच ड्रॉ हो गया. ड्रॉ मुकाबले से यूपी और केरल को 3-3 अंक मिले.

Tags: Ranji Trophy, Rinku Singh

Rinku Singh, Ranji Trophy, Chhattisgarh, Assam, Uttar Pradesh, Kerala, Rinku Singh Uttar Pradesh, Mumbai, Delhi, Bihar, Ranji Trophy 2024, Ranji Trophy Score, Puducherry, Ranji Trophy Match, Ranji Trophy Round up, Delhi, Puducherry, Ishant Sharma, Delhi Ranji Trophy, Delhi vs Puducherry, Bihar vs Mumbai, Mumbai vs Bihar, UP vs Kerala, Cricket, Cricket News, रणजी ट्रॉफी 2024, रिंकू सिंह 

Source link

Loading