You are currently viewing U19 WC: भारत से पहले पाक ने लगाई जीत की हैट्रिक, 10 विकेट से न्यूजीलैंड रौंदा

U19 WC: भारत से पहले पाक ने लगाई जीत की हैट्रिक, 10 विकेट से न्यूजीलैंड रौंदा

2024-01-27 17:42:23

नई दिल्ली. अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में एक तरफ भारतीय टीम 28 जनवरी को जीत की हैट्रिक लगाने की फिराक में है. दूसरी तरफ चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान टीम ने पहले ही जीत की हैट्रिक लगा दी है. पाकिस्तान ने अपना तीसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला. इस मैच में पाकिस्तान की घातक गेंदबाजी और धुआंधार बल्लेबाजी के सामने कीवी टीम भीगी बिल्ली साबित हुई. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जो शुरू में ही गलत साबित हुआ.

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उबैद शाह भूखे शेर की तरह कीवी बल्लेबाजों पर टूट पड़े. उन्होंने पहले सलामी बल्लेबाज टॉम जोन्स को 14 रन पर चलता किया. उसके बाद दूसरे और तीसरे नंबर के बैटर को दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं करने दिया. उबैद ने शुरू में ही तीन विकेट अपने खाते जोड़ लिए थे. उबैद के बाद अराफत मिनहास ने अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया. उन्होंने भी तीन बैटर्स को आउट कर कीवी टीम की कमर तोड़ दी. इसके अलावा नवीद अहमद खान ने भी 2 विकेट झटके. न्यूजीलैंड की तरफ से लाचलान स्टैकपोल ने सर्वाधिक 42 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड की टीम महज 140 रन पर ही सिमट गई.

पाकिस्तान ने आसानी से जीता मैच

141 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने आसानी से इस मुकाबले को 10 विकेट से अपने नाम किया. पाकिस्तान के दोनों ओपनर्स की तरफ से अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली. शैमिल हुसैन ने 54 रन की पारी खेली. दूसरे छोर से शाहजैब खान ने बल्ले से कमाल दिखाया. उन्होंने 10 चौके और 3 छक्कों की बदौलत 80 रन ठोके. दोनों बल्लेबाजों ने महज 25.2 ओवर्स में ही इस मुकाबले को जिता दिया.

IND vs ENG: कौन है यशस्वी जायसवाल की गर्लफ्रेंड? सोशल मीडिया पर मची खलबली, देखें फैंस के रिएक्शन

पाकिस्तान की टीम ने जीत की हैट्रिक लगाकर ग्रुप डी के प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर जगह बना ली है. वहीं, न्यूजीलैंड की टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत दो जीत के साथ की थी. लेकिन अब पाकिस्तान से हार के बाद न्यूजीलैंड ग्रुप-डी में दूसरे स्थान पर खिसक गई है.

Tags: Under19 world cup

Under 19 Cricket World Cup, India vs Pakistan, U19 World Cup 2024, U19 World Cup Team India Match, U19 World Cup Points Table, Pakistan Beat New Zealand, PAK vs NZ, Ubaid Shah, Arafat Minhas, Shamyl Hussain, Shahzaib Khan, Pakistan vs New Zealand, India vs South Africa Live, Ind vs SA u19 World Cup, ind vs sa live streaming, cricket news hindi, cricket news, पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड

Source link

Loading