You are currently viewing यश ठाकुर के 'पंच' से सहमे गुजरात के 'टाइटंस', पहली बार विरोधियों को चटाई धूल

यश ठाकुर के 'पंच' से सहमे गुजरात के 'टाइटंस', पहली बार विरोधियों को चटाई धूल

2024-04-07 17:46:22

हाइलाइट्स

मार्कस स्टोइनिस ने अर्धशतक जड़ा
उमेश- दर्शन ने दो दो विकेट लिए

नई दिल्ली. अपने गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के बूते लखनऊ सुपर जायंट्स ने गुजरात टाइटंस को 33 रन से हराकर शानदार जीत दर्ज की. लखनऊ की 4 मैचों में यह तीसरी जीत है. जबकि गुजरात की 5 मैचों में यह तीसरी हार है. एलएसजी की ओर से ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या और यश ठाकुर ने बेहतरीन गेंदबाजी की जिसकी वजह से टीम 163 रन के स्कोर का बचाव करने में सफल रही. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में एलएसजी की ओर से मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए. हालांकि इस दौरान एलएसजी को तगड़ा झटका लगा जब तेज गेंदबाज मयंक यादव को एक ओवर फेंकने के बाद ग्राउंड से बाहर जाना पड़ा. मयंक दोबारा गेंदबाजी के लिए नहीं आए.

164 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 18.5 ओवर में 130 रन बनाए. शुभमन गिल (Shubman Gill) और साई सुदर्शन (Sai Sudarshan) की ओपनिंग जोड़ी ने अर्धशतकीय शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट पर 54 रन की साझेदारी की. गिल 21 गेंदों पर 19 रन बनाकर आउट हुए वहीं सुदर्शन ने 31 रन का योगदान दिया. केन विलियम्सन 1 रन बनाकर चलते बने वहीं विकेटकीपर शरत बीआर ने 2 रन का योगदान दिया. दर्शन नालकंडे 12 रन बनाकर आउट हुए जबकि राशिद खान खाता भी नहीं खोल सके. उमेश यादव 2 रन बनाकर आउट हुए. एलएसजी की ओर से यश ठाकुर ने 5 विकेट अपने नाम किए.

कौन है मुंबई इंडियंस की पहली जीत का असली हीरो? कैप्टन हार्दिक पंड्या ने बताया, कहा- उसी ने हमें मैच जितवाया

‘कड़ी मेहनत रंग लाई,’ आखिरी ओवर में 32 रन बनाने वाले बेरहम बल्लेबाज ने कहा- मुझे लगता है…

लखनऊ सुपर जायंट्स ने 5 विकेट पर 163 रन बनाए
इससे पहले, लखनऊ सुपर जायंट्स ने मार्कस स्टोइनिस (58 रन) के अर्धशतक के बाद निकोलस पूरन की नाबाद 32 रन की पारी से 5 विकेट पर 163 रन बनाए. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी एलएसजी की टीम ने स्टोइनिस (43 गेंद) के इस आईपीएल चरण के पहले अर्धशतक और उनकी कप्तान केएल राहुल (31 गेंद में 33 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 गेंद में 73 रन की साझेदारी की मदद से यह स्कोर खड़ा किया जिसमें अंत में पूरन ने 22 गेंद में नाबाद 32 रन बनाए.

उमेश और नालकंडे ने झटके 2-2 विकेट
गुजरात टाइटंस के लिए उमेश यादव और दर्शन नालकंडे ने दो दो विकेट झटके. राशिद खान को एक विकेट मिला. उमेश यादव (22/2) के पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर फॉर्म में चल रहे क्विंटन डिकॉक ने स्क्वायर लेग पर बाउंड्री जड़ दी लेकिन एक गेंद बाद यह बल्लेबाज पवेलियन पहुंच गया. डिकॉक उनकी गेंद पर बल्ला छुआकर थर्ड मैन पर नूर अहमद को कैच देकर पवेलियन लौटे जो टीम के लिए बड़ा विकेट था. उमेश के अगले ओवर की पहली गेंद पर देवदत्त पडीक्कल ने चौका लगाया लेकिन इस गेंदबाज ने अगली ही गेंद पर बदला चुकता करते हुए उन्हें बल्ला छुआने के लिए ललचाया और विजय शंकर ने स्लिप में कैच लपकने में गलती नहीं की. इससे तीन ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 18 रन था.

राहुल और स्टोइनिस ने अच्छी साझेदारी की
राहुल ने संयम से खेलते हुए स्पेंसर जॉनसन पर तीन आकर्षक चौके जड़े जिससे चौथे ओवर में 13 रन जुड़े. राहुल को स्टोइनिस के रूप में अच्छा जोड़ीदार मिला जिससे दोनों ने सतर्कता से खेलते हुए भागीदारी निभाई और अपनी टीम की पारी को संभालने में मदद की. राहुल अच्छी फॉर्म में दिख रहे थे लेकिन जैसे ही उन्होंने तेजी से रन जुटाने का प्रयास किया, वह आउट हो गए. 13वें ओवर में दर्शन नालकंडे की गेंद पर इस दायें हाथ के बल्लेबाज ने बड़ा शॉट लगाया लेकिन इसे दूर से पहुंचाने में विफल रहे और राहुल तेवतिया ने लांग ऑन पर शानदार कैच लपका.

स्टोइनिस को 43 रन पर जीवनदान मिला
स्टोइनिस को 43 रन पर जीवनदान मिला और इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए नालकंडे के सिर के ऊपर से गगनचुंबी शॉट लगाकर 40 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. स्टोइनिस ने फिर नालकंडे पर वाइड लांग ऑन पर एक और छक्का लगाया. लेकिन एक और छक्का लगने के बाद आखिर में इस युवा गेंदबाज ने अगली गेंद पर उन्हें विकेटकीपर बीआर शरथ के हाथों कैच करा दिया. पूरन ने कुछ शानदार हिट लगाकर एलएसजी को इस स्कोर तक पहुंचाया.

Tags: Gujarat Titans, IPL 2024, Lucknow Super Giants, Marcus Stoinis, Shubman gill, Vijay shankar

marcus stoinis, nicholas pooran, lsg vs gt, lunknow super giants vs gujarat titans, ipl 2024, sai sudarshan, yash thakur, darshan nalkande, umesh yadav, mayank yadav, mayank yadav injury, mayank yadav bowling kane williamson, krunal pandya, kl rahul

Source link

Loading