You are currently viewing बुरे फंसे इंग्लैंड के खिलाड़ी!रांची में मैच से पहले अंग्रेजों के साथ हुआ 'खेल'

बुरे फंसे इंग्लैंड के खिलाड़ी!रांची में मैच से पहले अंग्रेजों के साथ हुआ 'खेल'

2024-02-22 09:30:40

शिखा श्रेया/रांची. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जाना है. राजकोट में खेले गए पिछले टेस्ट मैच में भारत ने धमाकेदार जीत हासिल की थी.  रांची में होने वाले आखिरी टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमें फील्ड में जमकर पसीना बहा रही हैं. फिलहाल भारत 2-1 से सीरीज में आगे है. वहीं, दूसरी तरफ इंग्लैंड टीम भी इस मैच को जीतकर सीरीज को बराबर करने की कोशिश करेगी. लेकिन, इस मैच को जीतने के लिए सबसे पहले पिच को जानना जरूरी है. रांची के स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां की पिच खासकर स्पिनर्स के लिए वरदान साबित हो सकती है.

पिच में दरार से स्पिनर्स के चेहरों पर रौनक
झारखंड टीम के पूर्व दिग्गज रणजी प्लेयर और क्रिकेट एक्सपर्ट एसपी गौतम ने लोकल 18 को बताया कि यह पिच स्पिनर्स को अच्छी मदद दे सकती है. जेएससीए स्टेडियम की पिच पहले दो दिन बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रहेगी, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा तो स्पिनर्स के साथ-साथ तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलने की संभावना है. स्पिनर्स के लिए मदद की संभावना को देखते हुए भारतीय प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव, आर अश्विन और रवींद्र जड़ेजा के साथ-साथ अक्षर पटेल भी टीम में शामिल हो सकते हैं.

बेन स्टोक्स पिच से देखकर हुए हैरान
उन्होंने आगे बताया कि रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट मैच का परिणाम बहुत हद तक दोनों टीमों के स्पिनरों पर निर्भर करेगा, क्योंकि पिच पर पर हल्की दरारें नजर आ रही हैं. जिसे देख दोनों टीम के स्पिनर गेंदबाजों के चेहरे पर मुस्कान जरूर आ गई होगी. दोनों कप्तानों ने रोहित शर्मा और बेन स्टोक्स ने भी अभ्यास के पहले पिच का मुआयना किया था. हालांकि बेन स्टोक्स पिच देखकर हैरान हुए थे. उन्होंने कहा था- मुझे कोई अंदाजा नहीं है कि पिच कैसी रहेगी और ये कैसे काम करेगी.

इंग्लैंड के स्पिनर भी बहा रहे जमकर पसीना
एसपी गौतम ने बताया कि इंग्लैंड की टीम ने सुबह के सत्र में अभ्यास किया, जबकि भारतीय टीम ने शाम को जमकर पसीना बहाया. पिच को देखने के बाद इंग्लैंड की टीम ने अपने स्पिन गेंदबाज रेहान अहमद, शोएब बशीर, जो रूट और ओली रोबिंसन से काफी देर तक गेंदबाजी कराई. वहीं, टीम इंडिया के स्पिनर्स नेट्स पर मुकेश कुमार और आकाशदीप ने भी लंबी गेंदबाजी की है. ऐसे में हो सकता है कि अंतिम समय में मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा टीम कुछ बदलाव करें. फिलहाल यह तय है कि भारतीय टीम रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव के साथ ही मैदान पर उतरेगी.

इस पिच पर कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड
बताते चलें कि रांची में टीम इंडिया ने मार्च 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. दोनों टीमों के बीच यह मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ. फिर, 2019 में टीम इंडिया ने इस स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेला था और रोहित शर्मा के दोहरे शतक की बदौलत टीम इंडिया ने पारी व 202 से जीत हासिल की थी. इस दौरान मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 विकेट लिए थे जबकि भारतीय स्पिनरों को 8 विकेट मिले थे.

इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए बचना आसान नहीं
अगर आंकड़ों पर गौर करें तो यहां की पिच की प्रकृति को देखते हुए टीम में दो तेज गेंदबाज और तीन स्पिनर रखना सही होता है. पिच में दरार है. इंग्लैंड की टीम सिर्फ 4 विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतर रही है. मार्क वुड की जगह ऑली रॉबिन्सन और रेहान अहमद की जगह शोएब बशीर को शामिल किया है. जो रूट रांची टेस्ट में तीसरे स्पिनर की भूमिका निभाएंगे. इस सीरीज में उन्होंने 77 रन बनाए हैं, जबकि 107 ओवर फेंके हैं. पूरी संभावना है कि भारत दो तेज गेंदबाज और तीन स्पिनरों के साथ उतरेगा. रांची की दरार वाली पिच पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए अश्विन-जडेजा-कुलदीप तिकड़ी से बचना आसान नहीं होगा.

Tags: Jharkhand news, Local18, Ranchi news

cracks in ranchi pitch, test series, indian cricket, england team captain ben stokes shocked seeing pitch, रांची की पिच देख उड़े होश, रांची की पिच में दरारें, रांची के रेडिसन ब्लू होटल में टीम इंडिया, टीम इंडिया के खिलाड़ी, रांची के किस होटल में ठहरे हैं खिलाड़ी, India vs England 4th test Ranchi match tickets, रांची पहुंची टीम इंडिया, India England match, Ind vs Eng Ranchi Test, England vs India, India Vs England Live Score, IND vs ENG Test 2024 Day-1 Highlights, इंडिया और इंग्लैंड का मैच कब है, भारत इंग्लैंड मैच आज, सिर्फ 250 रुपए में देख सकते हैं भारत-इंग्लैंड का मैचInd vs eng 4th test match time, Ind vs eng 4th test match live, Ind vs eng 4th test match highlights, Ind vs eng 4th test match scorecard, 4th Test, Ind vs Eng 4th Test, Ind vs Eng Ticket booking options, Team India arrived in Ranchi, book ticket for ind vs eng test match,

Source link

Loading