You are currently viewing टी20 में बने 412 रन, आखिरी गेंद पर निकला नतीजा, अकेले गेंदबाज ने पलट दी बाजी

टी20 में बने 412 रन, आखिरी गेंद पर निकला नतीजा, अकेले गेंदबाज ने पलट दी बाजी

2024-03-23 18:02:40

हाइलाइट्स

आंद्रे रसल ने आईपीएल में पूरे किए 200 छक्के
हैदराबाद को मयंक और अभिषेक ने दिलाई अर्धशतकीय शुरुआत
हर्षित राणा ने आखिरी ओवर में पलट दी बाजी

नई दिल्ली. कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मुकाबजे में 4 रन से हराकर आईपीएल 2024 में जीत से शुरुआत की. स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसल और ओपनर फिल साल्ट के धूम धड़ाके के बाद आखिरी ओवर में हर्षित राणा की कातिलाना गेंदबाजी से केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद के जबड़े से जीत छीन ली. हैदराबाद को जीत के लिए आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे लेकिन रोमांच की सारी हदें पार करने वाले इस मुकाबले में हर्षित ने अपने ओवर में 8 रन दिए. केकेआर ने इस जीत से पॉइंट टेबल में अपना खाता खोल लिया. रसल ने 20 गेंदों पर फिफ्टी ठोकी वहीं ऑक्शन में अनसोल्ड रहे विकेटकीपर फिल सॉल्ट ने लगातार 3 छक्के जड़कर खूब वाहवाही बटोरी. साल्ट को जेसन रॉय के रिप्लेसमेंट के तौर पर केकेआर ने टीम से जोड़ा है, जिन्होंने सीजन के अपने पहले ही मैच में अपनी उपयोगिता साबित कर दी.

209 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 7 विकेट पर 204 रन बना सकी. हैदराबाद की ओर से हेनरिच क्लासेन ने 29 गेंदों पर 63 रन की पारी खेली वहीं शाहबाज अहमद ने 5 गेंदों पर 16 रन बनाए. ओपनर मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा ने एक समान 32 रन बनाए. राहुल त्रिपाठी 20 रन बनाकर आउट हुए वहीं एडेन मार्करम ने 18 रन का योगदान दिया. अब्दुल समद 11 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हुए. बैटिंग में धमाल मचाने के बाद आंदे रसेल ने गेंदबाजी में भी कमाल किया. उन्होंने 2 विकेट भी अपने नाम किए. हर्षित राणा ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट निकाले. इस मुकाबले में कुल 412 रन बने.

कोलकाता में आंद्रे रसल का तूफान, चौकों- छक्कों की कर दी बरसात, शाहरुख खान ने यूं लुटाया प्यार

‘स्मोकर’ पाक ऑलराउंडर ने 4 महीने में तोड़ा संन्यास, बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का दिया लालच

केकेआर ने 7 विकेट पर 208 रन बनाए
इससे पहले, विकेटकीपर बल्लेबाज फिल सॉल्ट (54 रन) के संयमित अर्धशतक के बाद आंद्रे रसल के 25 गेंद में नाबाद 64 की बदौलत केकेआर ने धीमी शुरूआत से उबरते हुए 7 विकेट पर 208 रन बनाए. सॉल्ट (40 गेंद) आईपीएल नीलामी में नहीं बिके थे लेकिन उन्हें जेसन रॉय की जगह टीम में शामिल किया गया. बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद उन्होंने शुरुआती झटकों के बाद धैर्य से खेलना जारी रखा और महज 38 गेंद में आईपीएल में अपना तीसरा पचासा जड़ दिया लेकिन जैसे ही अंत में तेजी से रन जुटाने का प्रयास किया मयंक मार्कंडेय (39 रन देकर दो विकेट) का शिकार हो गए.

डेब्यूटेंट रमनदीप सिंह ने 35 रन की पारी खेली
पदार्पण कर रहे रमनदीप सिंह ने 17 गेंद में एक चौके और चार छक्के से 35 रन और रिंकू सिंह ने 15 गेंद में तीन चौके से 23 रन का योगदान दिया. रसल ने लेग स्पिनर मार्कंडेय के खिलाफ स्टैंड में उस जगह पांच गेंद में तीन छक्के जड़े. रसल को 20 रन पर जीवनदान मिला जब मार्कंडेय की गेंद पर ऐडन मार्कराम ने लांग ऑन पर मैदान के करीब कैच लपका लेकिन रिप्ले में दिखा कि यह जमीन छू रहा था. जमैका के इस बल्लेबाज ने भुवनेश्वर कुमार पर दो चौके और दो छक्के जड़कर इस ओवर में 26 रन जुटाए.

रसन और रिंकू ने 81 रन जोड़े
रसल और रिंकू सिंह ने 33 गेंद में 81 रन की साझेदारी निभाई जिससे केकेआर ने अंतिम पांच ओवर में 85 रन जोड़े. बायें हाथ के गेंदबाज टी नटराजन ने वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर दोनों को पवेलियन भेजा. नटराजन और भुवनेश्वर ने चार ओवरों में सिर्फ 16 रन देकर केकेआर को पावरप्ले के अंदर रोके रखा. भुवनेश्वर ने शुरुआती ओवर में शानदार गेंदबाजी की और सिर्फ तीन रन दिए. दुनिया के दूसरे नंबर के टी20 बल्लेबाज सॉल्ट ने मार्को यानसेन पर लगातार तीन छक्के जड़कर हाथ खोले. लेकिन नरेन गफलत में विकेट गंवा बैठे जिसके बाद कमिंस ने नटराजन को लगाया जिन्होंने वेंकटेश ओर अय्यर के विकेट झटक लिए. मार्कंडेय ने गुगली पर नीतिश राणा को अपना शिकार बनाया जिससे आठ ओवर में केकेआर का स्कोर चार विकेट पर 51 रन था.

साल्ट और रमनदीप ने 54 रन की साझेदारी की
फिल सॉल्ट र्धैर्य से रन जुटाते रहे और उन्हें रमनदीप का अच्छा साथ मिला. दोनों ने 54 रन की भागीदारी निभाई. रमनदीप ने कमिंस पर बाउंड्री लगाने के बाद एक छक्का जड़ा. रमनदीप ने मार्कंडेय, यानसेन और शाहबाज अहमद पर तीन छक्के लगाए. इसके बाद रसल और रिंकू ने रन गति तेज कर केकेआर को 200 रन तक पहुंचाया.

Tags: Andre Russell, KKR vs SRH, Kolkata Knight Riders, Mitchell Starc, Pat cummins, Rinku Singh

kkr vs srh, andre russell, all rounder andre russell, harshit rana, phil salt, rainku singh, kolkata knight riders vs sunrisers hyderabad, mitchell starc, pat cummins, mayank agarwal, abhishek sharma, rahul tripathi, aiden markaram

Source link

Loading