You are currently viewing तेवतिया बने वन मैन आर्मी, अकेले पलट दी बाजी, गुजरात ने लगाया जीत का 'चौका'

तेवतिया बने वन मैन आर्मी, अकेले पलट दी बाजी, गुजरात ने लगाया जीत का 'चौका'

2024-04-21 17:38:20

हाइलाइट्स

गुजरात टाइटंस की 8 मैचों में यह चौथी जीत है
पंजाब किंग्स की आठ मैचों में यह छठी हार है

नई दिल्ली. गुजरात टाइटंस ने लो स्कोरिंग मुकाबले में पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हराकर आईपीएल 2024 में अपनी चौथी जीत दर्ज की. 143 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस टीम ने 19.1  ओवर में 7 विकेट के नुकसान 146 रन बनाकर मैच को अपने कब्जे में कर लिया. गुजरात के 8 मैचों में 8 अंक हो गए हैं जबकि पंजाब किंग्स की 8 मैचों में यह छठी हार है. इस जीत से गुजरात टाइटंस पॉइंट टेबल में 8वें स्थान से सीधे छठे स्थान पर पहुंच गई है. राहुल तेवतिया इस मैच में वन मैन आर्मी की तरह डटे रहे. उन्होंने अकेले दम पर बाजी पलट दी. तेवतिया ने 18 गेंदों पर नाबाद 36 रन बनाए. उन्होंने चौका जड़ गुजरात को जीत दिलाई.

143 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने को रिधिमान साहा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने अर्धशतकीय शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की. साहा 13 रन बनाकर आउट हुए जबकि कप्तान गिल 29 गेंदों पर 35 रन बनाकर पवेलियन लौटे. साहा को अर्शदीप सिंह ने आशुतोष शर्मा के हाथों कैच कराया जबकि गिल को लियाम लिविंगस्टोन ने कैगिसो रबाडा के हाथों कैच कराया. डेविड मिलर को लिविंगस्टाेन ने 4 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. सैम कुरेन ने साई सुदर्शन को 31 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया.  अजमतुल्लाह उमरजई को 13 रन के निजी स्कोर पर हर्षल पटेल ने पवेलियन भेजा. राशिद खान 3 रन बनाकर आउट हुए.पंजाब की ओर से हर्षल पटेल ने 3 विकेट चटकाए लिविंगस्टोन के खाते में 2 विकेट गए.

EXPLAINED: कमर के ऊपर से निकली गेंद… फिर भी विराट कोहली को दिया गया आउट, क्या कहता है नियम

केकेआर से मिली दिल तोड़ने वाली हार के बावजूद आरसीबी प्लेऑफ के लिए कैसे कर सकती है क्वालीफाई? जानिए पूरा समीकरण

साई किशोर गेंदबाजी में चमके
इससे पहले, आर साई किशोर की अगुआई में गुजरात टाइटंस के स्पिनरों ने पंजाब के बल्लेबाजी क्रम को नेस्तनाबूद करते हुए उसे 142 रन पर आउट कर दिया. इस सत्र में पावरप्ले में सबसे खराब खेल रहे पंजाब किंग्स ने धीमी शुरुआत करते हुए 5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 45 रन बनाए. इसके बाद साई किशोर , राशिद खान और नूर अहमद ने पंजाब के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने ही नहीं दिया. साई किशोर ने 33 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि राशिद ने 15 रन देकर एक और अहमद ने 20 रन देकर दो विकेट चटकाए.

प्रभसिमरन 35 रन बनाकर आउट हुए
पंजाब के लिए प्रभसिमरन सिंह ने 21 गेंद में 35 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की. वह छठे ओवर में आउट हुए और उसके बाद विकेट लगातार गिरते रहे. मोहित शर्मा को थर्डमैन पर छक्का लगाने के बाद प्रभसिमरन विकेट के पीछे कैच दे बैठे. स्पिन तिकड़ी ने पंजाब की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. बाएं हाथ के स्पिनर साई किशोर ने अपनी रफ्तार में विविधता लाकर विरोधी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. दूसरे छोर से अहमद और राशिद ने दबाव बनाया. अहमद ने रिली रोसो (09 रन) को एलबीडब्ल्यू आउट किया. वहीं कप्तान सैम कुरेन 19 गेंद में 20 रन बनाकर राशिद का शिकार हुए. डीआरएस पर उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट दिया गया जिस पर वह हैरान थे.

हरप्रीत बरार ने 12 गेंदों पर 29 रन बनाए
इंग्लैंड के ही उनके साथी बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन नौ गेंद में छह रन बनाकर अहमद की गेंद में पहली स्लिप पर राहुल तेवतिया को कैच दे बैठे. साई किशोर ने जितेश शर्मा को 12वें ओवर में आउट किया जिन्होंने 12 गेंद में 13 रन बनाए. इस सत्र में पंजाब के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा भी सस्ते में आउट हो गए. हरप्रीत बरार ने 12 गेंद में 29 रन बनाकर टीम को 140 के पार पहुंचाया.

Tags: Gujarat Titans, IPL 2024, Punjab Kings, Sam Curran, Shubman gill

shubman gill, r sai kishore, pbks vs gt, punjab kings vs gujarat titans, ipl 2024, harpreet brar, prabhsimran singh, sam curran, sai sudarshan, arshdeep singh, kagiso rabada, noor ahmed, mohit sharma, rashid khan

Source link

Loading