You are currently viewing जीत की पटरी पर लौटे हैदराबाद के 'सनराइजर्स', नीतीश के छक्के से मारा मैदान

जीत की पटरी पर लौटे हैदराबाद के 'सनराइजर्स', नीतीश के छक्के से मारा मैदान

2024-04-05 17:23:22

हाइलाइट्स

सनराइजर्स हैदराबाद की 4 मैचों में यह दूसरी जीत है
एडेन मार्करम ने 36 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली
सीएसके की 4 मैचों में दूसरी हार है

नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हराकर आईपीएल में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. सीएसके की यह 4 मैचों में दूसरी हार है. सीएसके की ओर से रखे गए 166 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने 18.1 ओवर में 4 विकेट पर जीत दर्ज कर ली . सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से एडेन मार्करम ने 36 गेंदों पर सबसे ज्यादा 50 रन बनाए. मौजूदा चैंपियन सीएसके की लगातार यह दूसरी हार है. मौजूदा सीजन में पहला मैच खेलने उतरे नीतीश रेड्डी ने छक्के के जरिए मैच को फिनिश किया. उन्होंने दीपक चाहर को पारी के 19वें ओवर की पहली गेंद पर जोरदार छक्का जड़ दिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने टीम को धुआंधार शुरुआत दिलाई. अभिषेक ने 12 गेंदों पर 37 रन ठोक डाले. उन्होंने 308 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. अभिषेक ने 3 चौके और 4 छक्के जड़े. उन्हें दीपक चाहर ने जडेजा के हाथों कैच कराया. ट्रेविस हेड को महीश तीक्ष्णा की गेंद पर रचिन ने कैच किया. हेड 31 रन बनाकर आउट हुए. शाहबाज अहमद 18 रन बनाकर आउट हुए.

पाकिस्तान के 5 क्रिकेटर… जो भारतीय अभिनेत्रियों पर हो गए फिदा.. एक एक्ट्रेस ने तो खा ली थी जीने मरने की कसमें

टी20 वर्ल्ड कप के 10 महारिकॉर्ड… कोहली का पीछा कर रहे रोहित, 8 साल से धोनी का रिकॉर्ड टूटने का कर रहा इंतजार

शिव दुबे ने खेली 45 रन की पारी
इससे पहले, शिवम दुबे (45 रन) की ताबड़तोड़ पारी के बीच तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने सीएसके की पारी को 5 विकेट पर 165 रन पर रोक दिया. दुबे ने 24 गेंद की पारी में दो चौके और चार छक्के लगाए लेकिन टीम के अन्य बल्लेबाज तेजी से रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे. हैदराबाद के तेज गेंदबाजों ने धीमी गेंदों का शानदार इस्तेमाल कर सीएसके की रनगति को ज्यादा बढ़ने नहीं दिया. अजिंक्य रहाणे ने 30 गेंद 35 जबकि रविंद्र जडेजा ने 23 गेंद में नाबाद 31 रन बनाए. कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 21 गेंद में 26 रन का योगदान दिया.

सीएसके ने पावरप्ले में 1 विकेट पर 48 रन बनाए
हैदराबाद के लिए टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, पैट कमिंस, शाहबाज अहमद और जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट लिए. मैच की शुरुआत में भुवनेश्वर गेंद को स्विंग करने में सफल रहे और इसका फायदा उन्हें रचिन रविंद्र (नौ गेंद में 12 रन) के विकेट से मिला. एक छोर से गायकवाड़ संभल कर खेल रहे थे तो दूसरी ओर रहाणे ने कमिंस पर छक्का और भुवनेश्वर पर चौका लगाया. ऋतुराज ने भी इस गेंदबाज के खिलाफ चौका लगाने के बाद दर्शनीय छक्का जड़ा जिससे पावरप्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 48 रन हो गया. वह रनगति को तेज करने की कोशिश में शाहबाज की गेंद को अब्दुल समद के हाथों में खेल गए.

शिवम दुबे ने आते ही छक्का और चौका जड़ा
शिवम दुबे ने क्रीज पर आते ही शाहबाज के खिलाफ छक्का और चौका जड़ने के बाद नौवें ओवर में मयंक मार्कंडेय के खिलाफ इस कारनामे को फिर से दोहराया. रहाणे जहां तेजी से रन बनाने में संघर्ष कर रहे थे वहीं इस वामहस्त बल्लेबाज ने टी नटराजन के खिलाफ 12वें ओवर में लगातार छक्के लगाकर टीम के रनों का शतक पूरा किया. वह पैट कमिंस की धीमी गेंद को पढ़ने में नाकाम रहे और प्वाइंट क्षेत्र में खड़े भुवनेश्वर को आसान कैच थमा कर अर्धशतक बनाने से चूक गए. उनादकट ने अगले ओवर में रहाणे को चलता कर चेन्नई को दो ओवर में दूसरा झटका दिया. इस बीच चेन्नई की टीम 14वें से 17वें ओवर में दो विकेट गंवा कर 24 रन ही बना सकी.

धोनी को 2 गेंद खेलने का मौका मिला
18वें ओवर में जडेजा और डेरिल मिचेल (11 गेंद में 13 रन) ने कमिंस के खिलाफ चौके जड़े जिससे टीम का स्कोर 152 तक पहुंचा. नटराजन ने आखिरी ओवर में मिचेल को चलता किया लेकिन क्रीज पर आए महेंद्र सिंह धोनी दो गेंद में नाबाद एक रन ही बना सके. जडेजा ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर टीम के स्कोर को 165 तक पहुंचाया.

Tags: Abhishek Sharma, Aiden Markram, IPL, IPL 2024, Ruturaj gaikwad, Shivam Dube, SRH vs CSK, Travis Head

abhishek sharma, abhishek sharma batting, srh vs csk, sunrisers hyderabad, ipl 2024, ipl, shivam dube, ruturaj gaikwad, pat cummins, ravindra jadeja, mukesh kumar, travis head, ajinkya rahane, sunrisers hyderabad, chennai super kings, aiden markram

Source link

Loading