You are currently viewing कौन हैं वो जिसे CSK ने IPL के बीच में अपने साथ जोड़ा? धाकड़ ओपनर बाहर

कौन हैं वो जिसे CSK ने IPL के बीच में अपने साथ जोड़ा? धाकड़ ओपनर बाहर

2024-04-18 11:34:48

हाइलाइट्स

36 साल के रिचर्ड ग्लीसन को सीएसके ने किया साइन
चेन्नई सुपरकिंग्स ने 50 लाख में ग्लीसन को जोड़ा
कौन हैं ग्लीसन जिसे सीएसके ने बीच टूर्नामेंट में किया साइन?

नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स को जोर का झटका लगा है. टीम के नियमित ओपनर डेवोन कॉनवे चोट की वजह से आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं. कॉनवे ने आईपीएल के पिछले सीजन बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था. वह फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे. कॉनवे की जगह सीएसके ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन को अपने साथ जोड़ा है. ग्लीसन को पहली बार आईपीएल कॉन्ट्रेक्ट मिला है. 36 साल के ग्लीसन का घरेलू टी20 क्रिकेट में रिकॉर्ड शानदार रहा है जो वह आईपीएल में भी बरकरार रखना चाहेंगे.

डेवोन कॉनवे (Devon Conway) को फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान बायें अंगूठे में फ्रेक्चर हो गया था. उन्होंने इसकी सर्जरी कराई. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही तय हो गया था कि वह पूरा सत्र नहीं खेल सकेंगे. कॉनवे टीम के साथ अभी नहीं जुड़े थे. वह आईपीएल 2023 के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे जिन्होंने 25 गेंद में 47 रन बनाए थे. ग्लीसन पहली बार आईपीएल खेलेंगे जिन्हें चेन्नई ने बेस प्राइज 50 लाख रुपये में खरीदा. वह इंग्लैंड के लिए 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. उनके नाम 9 टी20 इंटरनेशनल विकेट दर्ज हैं.

पहली बार 300 का स्कोर हुआ चेज, मैक्सवेल का ‘महारिकॉर्ड बाल बाल बचा, 2 बैटर ने ठोके 379 रन

रिचर्ड ग्लीसन (Richard Gleeson) को सीएसके ने टीम में इसलिए शामिल किया है क्योंकि बांग्लादेशी पेसर मुस्ताफिजुर रहमान पूरे मैच में नहीं खेल पाएंगे. नेशनल ड्यूटी के लिए उन्हें बांग्लादेश जाना होगा. ऐसे में सीएसके टीम अपने पेस अटैक को मजबूत करने के लिए कॉनवे की जगह ग्लीसन को जोड़ा है. ग्लीसन ने हाल में आईएलटी20 के दूसरे सीजन में गल्फ जॉयंट्स की ओर से खेलते हुए दिखाई दिए थे. उन्होंने 5 मैचों में 5 विकेट लिए. 5 मैचों में 10 विकेट लेने वाले मुस्ताफिजुर 2 मई तक सीएसके टीम में अपनी सेवाएं दे पाएंगे.

डेवोन कॉनवे ने आईपीएल 2023 में 15 पारियों में 672 रन बनाए थे. उनका स्ट्राइक रेट 140 का रहा था जबकि औसत 51.69 का रहा. पिछले सीजन फाइनल में उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अहमदाबाद में 47 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी. कॉनवे के बाहर होने से भारत के अंडर 19 विकेटकीपर अरावली अवनीश के रूप में धोनी का इकलौता ऑप्शन है.

Tags: Chennai super kings, Csk, Devon Conway, IPL 2024

who is Richard Gleeson, Pacer Richard Gleeson, Devon Conway, Devon Conway out of ipl 2024, Devon Conway injured, Devon Conway ruled out of ipl, csk, chennai super kings, Richard Gleeson csk, Richard Gleeson chennai super kings, Richard Gleeson cricket career

Source link

Loading