You are currently viewing 8 सुपरस्टार्स ने फिल्म में किया काम, 50 करोड़ के बजट में हुई तैयार

8 सुपरस्टार्स ने फिल्म में किया काम, 50 करोड़ के बजट में हुई तैयार

2024-04-05 13:03:10

नई दिल्ली: साल 2013 में फिल्म मेकर अमान खान ने फिल्म ‘महाभारत’ लेकर आए. इस एनिमेशन फिल्म में ढालने की उनकी कोशिश देखकर लग रहा था कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाएगी. हालांकि ऐसा हुआ नहीं. फिल्म में एक्टिंग की दुनिया के उन सितारों ने काम किया जो हिट की गारंटी माने जाते हैं.

बड़े स्टारकास्ट वाली इस फिल्म में एक या दो नहीं पूरे आठ सुपरस्टार लीड रोल में नजर आए थे. लेकिन फिर भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह ढेर हो गई थी. करोड़ों रुपये में बनी इस फिल्म ने महज 1.5 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. जो डायरेक्ट अमान खान के साथ-साथ दर्शकों के लिए भी चौंकाने वाली बात थी. फिल्म को कौशल कांति लाल गड़ा और धवल जयंतिलाल गड़ा ने प्रोड्यूस किया था.

‘मुझे कोई काम नहीं दे रहा’, जैकी श्रॉफ की हीरोइन, कभी नहीं मिला टॉप एक्ट्रेस का दर्जा, ओटीटी भी नहीं बचा सका करियर

भारी भरकम बजट में बनी थी ये फिल्म
महाभारत को एनिमेशन के जरिए दर्शकों तक पहुंचाने के लिए मेकर्स को 50 करोड़ रुपये लगाने पड़े थे. ये एनिमेशन कैटेगरी की सबसे महंगी फिल्मों में से एक साबित हुई थी. बात अगर फिल्म में किरदारों की करें तो भीष्म की आवाज अमिताभ बच्चन ने दी थी. अमिताभ के अलावा फिल्म में अजय देवगन, सन्नी देओल, अनिल कपूर, मनोज बाजपयी, जैकी श्रॉफ, शत्रुघ्न सिन्हा और विद्या बालन जैसे स्टार्स ने आवाज किरदारों के लिए दी थी.

कई दिग्गज स्टार भी थे शामिल
फिल्म में बड़ी स्टारकास्ट में अनुपम खेर और दीप्ति नवल जैसे इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता ने भी काम किया था. लेकिन वो एक्टर जिनके नाम से ही फिल्में हिट हो जाती है, या जिनके किरदारों को लोग हमेशा पसंद करते हैं उन सितारों के जुड़ने के बाद भी ये फिल्म सफलता हासिल नहीं कर पाई थी.

बता दें कि 8 सुपरस्टार की मौजूदगी वाली ये फिल्म 27 दिसंबर 2013 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. लेकिन 50 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर महज 1.5 करोड़ कमाकर ही ढेर हो गई थी. एक हफ्ते बाद ही फिल्म थियेटर से गायब हो गई थी. इस फिल्म में इंडस्ट्री के सभी बड़े सितारों ने डबिंग फ्री में की थी.

Tags: Amitabh bachchan, Entertainment news., Shatrughan Sinha

Mahabharat, Mahabharata, Mahabharat film, Indias most expensive film, Amitabh Bachchan, Ajay Devgn, Sunny Deol, Anil Kapoor, Vidya Balan, Manoj Bajpayee, Jackie Shroff, Shatrughan Sinha

Source link

Loading