You are currently viewing 1989 में आई ये फिल्म बिना रिलीज के ही कर गई बंपर कमाई, केवल गानों ने मचा…

1989 में आई ये फिल्म बिना रिलीज के ही कर गई बंपर कमाई, केवल गानों ने मचा…

2024-04-11 15:24:26

मुंबई. गुलशन कुमार को म्यूजिक इंडस्ट्री का गॉडफादर कहा जाए तो ये गलत नहीं होगा. गुलशन कुमार ने अपने करियर में म्यूजिक के प्रचार-प्रयार में जो योगदान दिया वो कोई भी व्यक्ति नहीं दे पाया. गुलशन कुमार गाने की तान और सुर सुनकर ही उसके हिट और फ्लॉप का टैग देने की दम रखते थे.

आशिकी जैसे सुपरहिट म्यूजिक एल्बम को फिल्म की कहानी में पिरोकर करोड़ों रुपये कूट दिए थे. गुलशन कुमार ने 1 ऐसी भी फिल्म बनाई थी, जो कभी रिलीज तो नहीं हो पाई, फिर भी सुपरहिट रही थी. इस फिल्म का नाम था ‘लाल दुपट्टा मलमल का’ और इसे रिलीज किया गया था साल 1989 में.

फिल्म के 10 गाने रहे थे सुपरहिट
दरअसल साल 1989 में गुलशन कुमार ने 10 गानों से सजा 1 एल्बम तैयार किया था. इस एल्बम के गाने जबरदस्त थे. इन गानों को रिलीज से पहले ही गुल्शन कुमार ने इसको लेकर 1 फिल्म बनाने का फैसला लिया. इन गानों एक एल्बम पर फिल्म की कहानी तैयार की गई.

इन गानों को 80 के दशक के सुपरस्टार सिंगर्स अनुराधा पोडवाल, मोहम्मद अजीज, उदित नारायण और सुरेश वाडकर ने अपनी आवाज से सजाया था. ‘क्या करते थे साजना तुम हमसे’, ‘लाल दुपट्टा मलमल का’, ‘सूनी सूनी अखियों में’, ‘रकीबों से हबीबों से’ जैसे गानों से सजी ये फिल्म रिलीज होने में कामयाब नहीं हो पाई. फिल्म रिलीज नहीं हुई, लेकिन फिल्म का एल्बम मार्केट में रिलीज कर दिया गया.

एल्बम के गानों ने मचा दी धूम
जब फिल्म का एल्बम रिलीज हुआ तो रातों-रात सुपरहिट हो गया. फिल्म के 10 के 10 गानों ने बाजार में धूम मचा दी. साथ ही फिल्म बिना रिलीज के ही बाजार में डीवीडी में बिकने लगी. फिल्म की कहानी भी लोगों को खूब पसंद आई. साथ ही गानों को भी लोगों ने खूब प्यार दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म बिना रिलीज के भी सुपरहिट रही थी. 75 लाख रुपये से बनी इस फिल्म ने करीब 2 करोड़ रुपयों से ज्यादा की कमाई कर सभी को चौंका दिया था. आज भी इस फिल्म के गाने और कहानी को लोग याद करते हैं. फिल्म के गाने आज भी सदाबहार गानों की लिस्ट में पहले नंबर पर आते हैं.

Tags: Gulshan Kumar

lal dupatta malmal ka, lal dupatta malmal ka movie earned corores without even release, lal dupatta malmal ka full movie, lal dupatta malmal ka budget and collection, fir lahraya lal dupatta malmal ka, lal dupatta malmal ka songs, lal dupatta malmal ka actress name, lal dupatta malmal ka cast, lal dupatta malmal ka release date, lal dupatta malmal ka kya karte the sajna, lal dupatta malmal ka song, lal dupatta malmal ka mp3 songs, lal dupatta malmal ka movie story, lal dupatta malmal ka lead actors name, lal dupatta malmal ka director,

Source link

Loading