You are currently viewing पद्मभूषण से सम्मानित होंगे मिथुन चक्रबर्ती, सरकार ने जारी की पूरी लिस्ट

पद्मभूषण से सम्मानित होंगे मिथुन चक्रबर्ती, सरकार ने जारी की पूरी लिस्ट

2024-01-25 17:46:11

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रबर्ती को पद्मभूषण सम्मान से सम्मानित किया गया है. बीते साल सितंबर के महीने में इन अवॉर्ड्स के नॉमिनेशन मांगे गए थे. जिसके बाद अब गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर इन अवॉर्ड्स के विजेताओं के नामों की सूची जारी कर दी गई है.

भारत सरकार के ये पुरस्कार तीन श्रेणियों, पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्मश्री के रूप में दिया जाता है. ये पुरस्कार कला, सामाजिक कार्य, सार्वजनिक मामले, विज्ञान और इंजीनियरिंग, व्यापार और उद्योग, चिकित्सा, साहित्य और शिक्षा, खेल, सिविल सेवा जैसी सेवाओं में उत्कृष्ठ योगदान के लिए दिया जाता है.

चिरंजीवी को किया जाएगा पद्मविभूषण से सम्मानित
साउथ सिनेमा के सुपरस्टार चिरंजीवी को भी पद्मविभूषण के अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. सरकार द्वारा लिस्ट जारी होने के बाद चिरंजीवी को बधाइयां मिलने लगी हैं. सरकार ने गुरुवार को देर रात पद्म विभूषण, पद्मभूषण और पद्मश्री से सम्मानित होने वाली 34 हस्तियों के नाम सार्वजनिक किए हैं. इनमें से सिनेमा जगत से मिथुन चक्रबर्ती का नाम शामिल है. उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा. वहीं चिरंजीवी को पद्मविभूषण के सम्मान के लिए चुना गया है.

Tags: Mithun Chakraborty, Padma awards

mithun chakraborty, mithun chakraborty awarded padma awards 2024, mithun chakraborty awarded for padma bhushan awards 2024, mithun chakraborty age,

Source link

Loading