You are currently viewing सुपरस्टार पिता ने लगाया बेटे के करियर पर आखिरी दांव, सुनील दत्त भी नहीं…

सुपरस्टार पिता ने लगाया बेटे के करियर पर आखिरी दांव, सुनील दत्त भी नहीं…

2024-02-25 01:32:23

नई दिल्ली. जाने माने अभिनेता राजेंद्र कुमार हिंदी सिनेमा के ऐसे एकमात्र स्टार हैं, जिन्हें जुबली कुमार का टैग दिया गया था. वजह थी कि एक्टर की ज्यादातर फिल्में थियेटर में सिल्वर जुबली होती थी. वह अपने बेटे कुमार गौरव को भी ऐसा ही स्टार बनाना चाहते थे. जब उनके बेटे का करियर डूबने लगा तो राजेंद्र ने सुनील दत्त और माधुरी को लेकर भी बड़ा दांव खेला था.

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता राजेंद्र कुमार ने अपनी टैलेंट के दम पर जिस तरह इंडस्ट्री में अपनी अलग जगह बनाई थी. ठीक उसी तरह वह चाहते थे कि उनका बेटा भी बॉलीवुड में एक लंबी पारी खेली और इसके लिए उन्होंने अपने बेटे कुमार गौरव को भी इंडस्ट्री में जबरदस्त तरीके से लॉन्च भी किया. वैसे तो राजेंद्र कुमार की शख्सियत पर कोई शक नहीं है, लेकिन उनके बेटे कुमार गौरव जब पर्दे पर आए तो पिता से ज्यादा हैंडसम और स्टाइलिश लगे. उनकी एक फिल्म से ही वह रातोंरात स्टार भी बन गए थे. लेकिन इसके बाद देखते ही देखते कुमार गौरव का करियर ग्राफ गिरने लगा. तब राजेंद्र ने माधुरी दीक्षित और सुनील दत्त के साथ अपने बेटे का करियर चमकाने के लिए आखिरी दांव खेला था.

आमिर खान की हीरोइन, शाहरुख-सलमान संग दे चुकीं हिट फिल्में, 1 शर्त पर ठुकराए कई ऑफर, बोलीं-कभी नहीं पहनूंगी…’

डेब्यू फिल्म से बने रातोंरात स्टार
कुमार गौरव ने पहली ही फिल्म ‘लव स्टोरी’ में अपने चार्मिंग लुक से लोगों का ऐसा दिल जीता कि वह रातोंरात स्टार बन गए थे. करियर की पहली फिल्म का नाम था, लव स्टोरी जिसने उन्हें लोगों का फेवरेट बना दिया था. साल 1981 में आई इस फिल्म के गाने भी काफी हिट हुए थे. इस फिल्म के बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर भी मिले. लेकिन पहली फिल्म जैसी सफलता उन्हें दोबारा नहीं मिली. डेब्यू फिल्म की सफलता ही उनके करियर के लिए मुसीबत बन गई थी.

बेटे का करियर बचाने के लिए खेला आखिरी दांव
राजेंद्र कुमार ने संगीतम श्रीनिवास राव के साथ अपने बेटे का करियर बचाने के लिए फिल्म ‘फूल’ बनाने की घोषणा की. इस फिल्म में राजेंद्र कुमार की वजह से ही माधुरी दीक्षित काम करने को तैयार हुई थी क्योंकि इस वक्त तक वह काफी पॉपुलर हो चुकी थीं. माधुरी ने बिना किसी हिचक के राजेंद्र कुमार के लिए उनकी फिल्म ‘फूल’ में काम भी किया. फिल्म के प्रोड्यूसर तो खुद राजेंद्र कुमार थे ही. खुद राजेंद्र कुमार भी फिल्म में नजर आए और उनके दोस्त सुनील दत्त ने भी फिल्म में अहम भूमिका निभाई. लेकिन फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में नाकामयाब रही और कुमार गौरव का करियर देखते ही देखते डूब गया.

बता दें की एक्टिंग से दूर होने के बाद भी कुमार गौरव अब कंस्ट्रक्शन और ट्रैवल का काम संभालते हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब उनका फिल्मों में वापसी करने का कोई मूड नहीं है.

Tags: Entertainment Special, Madhuri dixit, Sunil dutt

kumar gaurav news , kumar gaurav wife , kumar gaurav movies , kumar gaurav age , kumar gaurav net worth , kumar gaurav daughter , kumar gaurav current affairs , kumar gaurav songs , kumar gaurav wife name , love story kumar gaurav, , kumar gaurav Age , kumar gaurav Movies , kumar gaurav Net Worth , kumar gaurav Family , kumar gaurav wife , kumar gaurav Height , kumar gaurav daughters, kumar gaurav, madhuri dixit, Reviews Photos, madhuri dixit, sunil dutt, phool,phool release date, phool boxoffice collection, phool flop, phool hit, phool collection,kumar gaurav debut movie, kumar gaurav latest news, kumar gaurav hit list, kumar gaurav struggle, bollywood news

Source link

Loading