You are currently viewing WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार दूसरे सीजन कटाया फाइनल का टिकट

WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार दूसरे सीजन कटाया फाइनल का टिकट

2024-03-13 17:25:57

हाइलाइट्स

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉप पर रहते हुए फाइनल में बनाई जगह
दिल्ली कैपिटल्स ने 12 अंक लेकर फाइनल का कटाया टिकट
ओपनर शेफाली वर्मा ने 7 छक्कों और 5 छक्कों की मदद से 71 रन बनाए

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स ने विस्फोटक ओपनर शेफाली वर्मा की तूफानी पारी के दम पर आखिरी लीग मैच में गुजरात जॉयंट्स को 7 विकेट से हराकर लगातार दूसरी बार महिला प्रीमियर लीग के फाइनल में जगह बनाई. दिल्ली ने 8 मैचों में 12 अंक लेकर 5 टीमों की तालिका में शीर्ष पर रहते हुए खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया. गुजरात की ओर से रखे गए 127 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 13.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए. शेफाली को उनकी दमदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स का सामना मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच होने वाले मैच के विजेता से रविवार को होगा. शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने अपनी पारी में पांच छक्के और सात चौके लगाए. उन्होंने 28 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) 38 रन बनाकर नाबाद रहीं. इससे पहले गुजरात का टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला गलत साबित हुआ और चौथे ही ओवर में उसे दो बल्लेबाज 12 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे. कप्तान बेथ मूनी पहले ही ओवर में खाता खोने बिना काप की गेंद पर आउट हुई.

10 मैच 690 रन, 32 साल के बैटर ने नहीं छोड़ी टीम इंडिया में वापसी की आस, कहा- अगर ऐसा नहीं होता तो…

VIDEO: बल्ला छोड़ क्रिकेटर्स मैदान में पढ़ने लगे नमाज… अंपायर ने रुकवाया मैच, पानी पीकर और खजूर खाकर खोला रोजा

भारती फुलमाली के 36 गेंद पर 42 रन और कैथरीन ब्राइस की नाबाद 28 रन की पारी नहीं होती तो गुजरात का स्कोर और खराब होता. दक्षिण अफ्रीका की अनुभवी मरियाने काप ने चार ओवर में 17 रन देकर दो विकेट लिए. शिखा पांडे और मिन्नू मनी को भी दो दो विकेट मिले. डी हेमलता (चार) को जेस जोनासेन ने बोल्ड किया. वहीं लौरा वोल्वार्ट ( सात ) को काप ने पवेलियन भेजा. पांचवें ओवर में गुजरात के तीन बल्लेबाज पवेलियन में थे जब स्कोर बोर्ड पर 16 रन टंगे थे.

ऑस्ट्रेलिया की अनुभवी खिलाड़ी एशले गार्डनर (12) और फोबे लिचफील्ड (21 ) ने पारी को आगे बढाने की कोशिश की और चौथे विकेट के लिए 23 रन जोड़े. ऑफ स्पिनर मनी ने गार्डनर को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. नौंवे ओवर में गुजरात का स्कोर चार विकेट पर 39 रन था. मनी की गेंद पर राधा यादव ने लिचफील्ड का शानदार कैच लपका. पांच विकेट 11वें ओवर में 48 रन पर गिरने के बाद फुलमाली और ब्राइस ने पारी को संभालने की कोशिश की और 68 रन जोड़े. गुजरात की 8 मैचों में यह छठी हार है और वह 4 अंक लेकर तालिका में सबसे निचले क्रम पर रही.

Tags: Delhi Capitals, Gujarat Giants, Shafali verma, Women’s Premier League

shafali verma, delhi capitals, jemimah rodrigues, womens premier league, wpl, gujarat giants, shafali verma fifty vs gt, delhi capitals qualify final, delhi capitals enter in wpl final, delhi beat gujarat

Source link

Loading