You are currently viewing VIDEO: अव्यस्था-विवाद के बीच मोइनुल हक स्टेडियम में दर्शकों का उत्साह IPL वाला

VIDEO: अव्यस्था-विवाद के बीच मोइनुल हक स्टेडियम में दर्शकों का उत्साह IPL वाला

2024-01-06 10:06:00

उधव कृष्ण/पटना. आज पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में रणजी मैच का दूसरा दिन है. कल की तरह आज भी काटों, कटे हुए पेड़ों और जलाए गए कचरे के बीच दर्शकों का हुजूम मैच देखने उमड़ा है.दर्शकों के उत्साह के आगे स्टेडियम की जर्जर हालत कोई मायने नहीं रखती. बता दें कि मैच के पहले ही दिन यानी बीते शुक्रवार को भी भारी तादात में क्रिकेट के प्रशंसक स्टेडियम में मैच देखने पहुंचे थे. मुंबई की ओर से खेल रहे क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे सबके आकर्षण का केंद्र रहे. हालांकि, इंजरी व अन्य कारणों से रहाणे प्लेइंग इलेवन टीम में शामिल नहीं हुए.

युवाओं ने क्या कहा?
युवाओं ने पटना में हो रहे इस रणजी मैच को रेगिस्तान में गुलाब की हरियाली करार दिया. बिहार टीम के लिए चीयर करते हुए युवाओं का उत्साह मैच के दूसरे दिन भी देखते ही बन रहा है. पटना सिटी के शादाब ने बताया कि झारखंड से विभाजन के बाद ये पहला मौका है, जब इतना बड़ा मैच यहां हो रहा है. वहीं पटना यूनिवर्सिटी के छात्र और पूर्व कप्तान सचिन ने सुविधाओं के अभाव के लिए प्रशासन और राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

हालांकि, ऊर्जा स्टेडियम से तुलना करते हुए उन्होंने ये भी बताया कि कभी मोइनुल हक स्टेडियम देश का दूसरा सबसे बड़ा स्टेडियम हुआ करता था. और सन् 1936 के गुलाम भारत में भी बिहार की अपनी रणजी टीम थी, जो परवीन कुमार की कप्तानी में कभी मजबूत थी.

जानिए पहले दिन का घटनाक्रम
मैच के पहले सचिव और अध्यक्ष का विवाद खुलकर सामने आया. जहां अध्यक्ष ने सचिव अमित तिवारी के लाए हुए टीम को नकली करार दिया. वहीं, सचिव अमित ने निलंबन के दावों को चुनौती दी. उन्होंने कहा ‘सबसे पहली बातः मैंने चुनाव जीता और मैं बीसीए का आधिकारिक सचिव हूं. आप किसी सचिव को निलंबित नहीं कर सकते. दूसरा, कोई अध्यक्ष किसी टीम का चयन कैसे कर सकता है? क्या आपने कभी बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी को टीम की घोषणा करते देखा है?

सचिन से भी कम उम्र में रणजी डेब्यू कर रहा बिहार का धाकड़ बल्लेबाज, रन बरसा टीम इंडिया का खटखटा रहा दरवाजा

आप हमेशा सचिव जय शाह के हस्ताक्षर देखेंगे’. बाद में बीसीए ने एक प्रेस रिलीज में निलंबित सचिव अमित पर नकली टीम के साथ आने और गेट पर एक अधिकारी पर हमला करने का आरोप लगाया. इसमें एक अधिकारी के सिर में भी चोट लगी है.

Bihar vs Mambai: क्या मोइनुल हक स्टेडियम की जर्जर हालत देख पटना में नहीं खेले अजिंक्य रहाणे?

बता दें कि बीसीए प्रेस रिलीज के अनुसार ‘फर्जी टीम में शामिल लोगों द्वारा बीसीए के ओएसडी मनोज कुमार पर जानलेवा हमला किया गया था. उपद्रवियों की पहचान कर ली गई है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी’.

Tags: Bihar News, Cricket news, Local18, PATNA NEWS, Ranji Trophy

Patna News, Patna News in Hindi, Patna News Today, Patna City News, Patna Local News, Patna Hindi News, Patna Latest News, Patna Samachar, Bihar News, Bihar News in Hindi, News in Hindi, पटना न्यूज, पटना समाचार हिंदी में, पटना न्यूज टुडे, पटना सिटी न्यूज, पटना स्थानीय समाचार, पटना हिंदी समाचार, पटना ताजा खबर, पटना समाचार, हिंदी में समाचार, बिहार समाचार, बिहार न्यूज 

Source link

Loading