You are currently viewing शुभमन गिल का चला बल्ला, अकेले बिगाड़ा पंजाब का काम

शुभमन गिल का चला बल्ला, अकेले बिगाड़ा पंजाब का काम

2024-04-04 16:07:11

नई दिल्ली. गुजरात टाइटंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कप्तानी की जिम्मेदारी उठा रहे शुभमन गिल का बल्ला पंजाब किंग्स के खिलाफ बोला. पिछले तीन मुकाबले में से टीम ने दो में जीत दर्ज की लेकिन उनकी बल्लेबाजी में वैसा दम नहीं दिखा. गुरुवार 4 अप्रैल को इस युवा ने एक ऐसी पारी खेली जिसने पंजाब की उम्मीदों को झटका दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम ने शुभमन गिल की फिफ्टी के दम पर 199 रन का स्कोर खड़ा किया.

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. बल्लेबाजी करने उतरी शुभमन गिल की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 29 रन पर पहला विकेट गंवाया और फिर 69 पर दूसरा विकेट गिरा. पहला विकेट गिरने के बाद कप्तान शुभमन गिल ने मैदान पर कदम रखा और एक छोर को आखिर तक थामे रखा. नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल टीम को उन्होंने 199 रन तक पहुंचाया.

चला कप्तान शुभमन गिल का बल्ला
पंजाब किंग्स के खिलाफ शुभमन गिल ने कप्तानी पारी खेली और सीजन में पहला अर्धशतक जमाया. इस मुकाबले में वह अकेले ही टीम की तरफ से बड़ा स्कोर करने वाले बल्लेबाज रहे. 48 गेंद का सामना करने के बाद इस बैटर ने 6 चौके और 4 छक्के जमाते हुए नाबाद 89 रन की पारी खेली. इस पारी की बदौलत ही टीम 199 रन तक पहुंचने में कामयाब रहा.

इंडियन प्रीमयर लीग के शुरुआती तीन मैच में बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे. पहले मुकाबले में 31 रन बनाने के बाद मुंबई इंडियंस के खिलाफ विकेट गंवा बैठे. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शुभमन गिल महज 8 रन ही बना पाए. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी 36 रन बनाने के बाद वो आउट हो गए थे.

Tags: IPL 2024, Shubman gill

IPL 2024, Shubman gill, Shubman gill fifty, Gujarat Titans, Punjab Kings

Source link

Loading