You are currently viewing T20 WC: 'कुछ बहुत अजीब होगा..' रोहित एंड कंपनी के सामने उतरेगा U19 चैंपियन

T20 WC: 'कुछ बहुत अजीब होगा..' रोहित एंड कंपनी के सामने उतरेगा U19 चैंपियन

2024-01-26 17:40:09

नई दिल्ली. भारत का हर क्रिकेट प्रेमी टीम इंडिया के लिए खेलने का सपना देखता है. अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन सेलेक्टर्स की नजरों में जगह बनाने का सबसे किफायती तरीका नजर आता है. अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम को चैंपियन बनाने वाले दो को छोड़कर सभी कप्तानों ने टीम इंडिया में डेब्यू किया और नाम कमाया. जिसका सबसे बड़ा उदारण मोहम्मद कैफ, विराट कोहली और पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ी हैं. लेकिन एक खिलाड़ी जिसने अंडर-19 में भारत को बतौर कप्तान खिताबी जीत दिलाई और डेब्यू के सपने ही देखता रहा. अब वही खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में रोहित एंड कंपनी के सामने उतरेगा.

हम बात कर रहे हैं उन्मुक्त चंद की, जिन्होंने साल 2012 में अंडर-19 की कप्तानी करते हुए भारत को खिताब दिलाया था. लेकिन कभी उन्हें भारत के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिला. जिसके बाद उन्होंने 30 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. इसके बाद उन्होने अपने टैलेंट का जलवा अमेरिका में बिखेरने का प्लान बनाया. अब वे अमेरिका की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए तैयार हैं. इसकी पुष्टि उन्मुक्त चंद ने खुद की है.

मैं खुद को परखना चाहता था- उन्मुक्त चंद

उन्मुक्त चंद ने क्रिकबज पर बताया, ‘कुछ ऐसा जो बहुत अजीब होगा. लेकिन मुझे लगता है कि जब से मैंने भारत से संन्यास लिया है, मेरा अगला लक्ष्य हमेशा भारत के खिलाफ खेलना था. किसी भी तरह का बुरा नहीं बल्कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ खुद को परखना चाहता था.’

VIDEO: वेस्टइंडीज के डेब्यूटेंट ने हवा में मारी गुलाटी, सेलीब्रेशन देख सभी रह गए दंग, बल्ले और गेंद से भी दिखाया कमाल

टी20 वर्ल्ड कप जून में यूएसए की मेजबानी में होगा. मेगा इवेंट की मेजबानी होने के चलते अमेरिका टीम भी टूर्नामेंट में खेलेगी. अब देखना दिलचस्प होगा कि उन्मुक्त चंद भारत के खिलाड़ियों के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं.

Tags: Under 19 World Cup, Unmukt Chand

unmukt chand t20 world cup , unmukt chand , news about unmukt chand , unmukt chand usa , unmukt chand bbl , unmukt chand retirement , unmukt chand stats , under 19 world cup 2012 , t20 world cup 2024 , t20 world cup 2024 venue, cricket news hindi, cricket news, उन्मुक्त चंद

Source link

Loading