You are currently viewing 'लॉर्ड' ठाकुर ने गेंदबाजी में बरपाया कहर, बल्लेबाजी में छा गए 'दुबे जी'

'लॉर्ड' ठाकुर ने गेंदबाजी में बरपाया कहर, बल्लेबाजी में छा गए 'दुबे जी'

2024-02-17 17:10:11

हाइलाइट्स

शिवम दुबे ने नाबाद 121 रन बनाए
शार्दुल ठाकुर ने कुल 10 विकेट लिए

मुंबई. 41 बार की चैंपियन मुंबई की मौजूदा रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन जारी है. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेल रही मुंबई ने शनिवार को असम को पारी और 80 रन से रौंदकर मौजदूा टूर्नामेंट में अपनी पांचवीं जीत दर्ज की. यह मुकाबला सिर्फ दो दिन में खत्म हो गया. मुंबई ने इस सीजन अभी तक 7 मैच खेले हैं. उसे एक में हार मिली है जबकि एक ड्रॉ है. 37 अंक लेकर मुंबई की टीम ग्रुप बी ग्रुप में टॉप पर है. पिछले मैच से पहले ही मुंबई ने क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया था और असम के खिलाफ मैच अभ्यास मुकाबले की तरह था.

अनुभवी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने दूसरी पारी में 8 ओवर में एक मेडन से 31 रन देकर 4 विकेट झटके. उन्होंने पहली पारी में 21 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे. असम (Mumbai vs Assam) की टीम दूसरी पारी में 108 रन पर सिमट गई, उसने पहली पारी में 84 रन बनाए थे. मुंबई ने शिवम दुबे (Shivam Dube) के नाबाद 121 रन (11 चौके, पांच छक्के) से पहली पारी में 272 रन बनाए थे. भारतीय टीम से राज्य की टीम में खेलने आए दुबे के अब तक 6 पारियों में 2 शतक और 2 अर्धशतक हो गए हैं.

‘रिवर्स रैंप’ शॉट खेलकर तोहफे में विकेट दे गया दिग्गज, साझेदारी टूटी और भारत ने की वापसी, भारतीय गेंदबाज भी हैरान

इसका श्रेय हमें मिलना चाहिए… यशस्वी जायसवाल की आक्रामक बल्लेबाजी पर क्या बोल गए बेन डकेट

मुंबई को सिर्फ उत्तर प्रदेश के खिलाफ हार मिली है
मुंबई को एकमात्र हार उत्तर प्रदेश से मिली थी जबकि छत्तीसगढ़ के खिलाफ उसे पहली पारी की बढ़त से तीन अंक मिले थे. मुंबई की निकटतम प्रतिद्वंद्वी आंध्रप्रदेश के 25 अंक हैं और केरल के खिलाफ उसका अंतिम लीग मैच चल रहा है. विजयनगरम में केरल ने आंध्रप्रदेश के पहली पारी में 272 रन के जवाब में स्टंप तक तीन विकेट गंवाकर 258 रन बना लिए हैं. आंध्रप्रदेश भले ही ‘बैकफुट’ पर हो लेकिन तालिका में दूसरे स्थान पर रहकर अंतिम आठ में मुंबई के साथ शामिल हो जाएगा. दूसरे दिन स्टंप तक कप्तान सचिन बेबी 87 रन बनाकर खेल रहे थे और अक्षर चंद्रन 57 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं. इससे पहले रोहन कुनुम्मल ने 61 रन बनाये जबकि कृष्णा प्रसाद 43 रन पर आउट हुए.

बंगाल के कप्तान ने जड़ा नाबाद शतक
ईडन गार्डन्स में भारत ‘ए’ के नियमित खिलाड़ी अभिमन्यु ईश्वरन ने नाबाद 200 रन बनाकर बंगाल को बिहार के खिलाफ मैच में मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. ईश्वरन ने अपनी नाबाद 200 रन (291 गेंद) की पारी में 23 चौके लगाए जिससे बंगाल ने पांच विकेट पर 411 रन पर पहली पारी घोषित की और इससे उसने पहली पारी के आधार पर 316 रन की बढ़त हासिल की. ईश्वरन के लिए यह तीसरा प्रथम श्रेणी दोहरा शतक था और 2019 में श्रीलंका के खिलाफ भारत ए के लिए बनाए गए करियर के सर्वश्रेष्ठ 233 रन के बाद पहला दोहरा शतक था. इस दौरान उन्हें दो बार जीवनदान भी मिला.

Tags: Ajinkya Rahane, Assam, Ranji Trophy, Shardul thakur, Shivam Dube

Shardul Thakur, all rounder Shardul Thakur, Shardul Thakur takes 10 wickets, shivam dube century vs assam, all rounder shivam dube, shivam dube ranji trophy 2024 performance, shardul thakur bowling, Shardul Thakur best bowling, Shardul Thakur ranji trophy bowling, shivam dube century ranji trophy, mumbai vs assam, ranji trophy, ranji trophy, ajinkya rahane, mumbai captain ajinkya rahane, mumbai ranji trophy captain ajinkya rahane, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे

Source link

Loading