You are currently viewing Mi vs Dc: मुंबई इंडियंस की टूर्नामेंट में छठी हार, दिल्ली कैपिटल्स ने रौंदा

Mi vs Dc: मुंबई इंडियंस की टूर्नामेंट में छठी हार, दिल्ली कैपिटल्स ने रौंदा

2024-04-27 14:13:11

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 में आज (27 अप्रैल) शनिवार को पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस (Delhi Capitals vs Mumbai Indians) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार जीत दर्ज की. मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर इस मैच में गेंदबाजी करने का फैसला किया. दिल्ली ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 257 रन का स्कोर खड़ा किया. मुंबई इंडियंस की टीम इस स्कोर को चेज नहीं कर सकी. वे 20 ओवर में 247 रन ही बना सके.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहले बैटिंग करने उतरे फ्रेजर मैगगर्क ने धुंआधार शुरुआत दिलाई. वह पहली गेंद से ही लय में दिखाई दिए. फ्रेजर ने अपनी पारी के दौरान 11 चौके और 6 छक्के मारे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 का रहा. उनके साथ आए 27 गेंदों में 36 रन बनाए. तीसरे नंबर पर आए शे होप ने 17 गेंदों में 41 रन की पारी खेली. वहीं कप्तान पंत ने 19 बॉल में 29 और ट्रिस्टन स्टब्स ने 25 गेंद में 48 रन की पारी खेली. इस तरह दिल्ली का स्कोर 20 ओवर में 257 रन तक पहुंचा.

दिग्गज की हार्दिक पंड्या को सलाह, खुद को ऑलराउंडर समझते हैं, तो मैच में प्रदर्शन करके दिखाए, अब तक…

मुंबई के लिए किसी भी गेंदबाज की ओर से अच्छी गेंदबाजी देखने को नहीं मिली. ल्यूक वुड समेत जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला और मोहम्मद नबी सिर्फ 1-1 विकेट अपने नाम कर सके. अब 258 रन चेज करने की बारी मुंबई इंडियंस की आई. मुंबई इंडियंस ने शुरुआत में ही जल्दी विकेट गंवा दिए. ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा सस्ते में पवेलियन लौट गए. ईशान किशन अच्छे लय में दिखाई दे रहे थे. लेकिन वह 12 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हो गए. सूर्यकुमार यादव ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन वह पारी को आगे नहीं ले जा सके. सूर्या 13 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हुए.

फिर हार्दिक पंड्या और तिलक वर्मा की ओर से अच्छी बैटिंग देखने को मिली. दोनों के बीच अच्छी साझेदारी पनप रही थी लेकिन राशिख सलाम ने पंड्या को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. हार्दिक अपनी पारी में 24 गेंद में 46 रन की पारी खेलकर पवेलियन वापस लौटे. नेहाल वधेरा 2 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हो गए.

तिलक वर्मा ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए गेंदों में रन की पारी खेली. टिम डेविड अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन 18वें ओवर की चौथी गेंद पर मुकेश कुमार ने उन्हें आउट किया. डेविड ने 17 गेंदों में 3 छक्के और 2 चौके की मदद से 37 रन बनाए. दिल्ली के लिए मुकेश कुमार और खलील अहमद ने क्रमश: 3 और 2 विकेट अपने नाम किए. वही,राशिख सलाम ने भी 3 विकेट अपने नाम किए. दिल्ली की टीम इस जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में पांचवे नंबर पर आ गई है. चेन्नई उनसे एक स्थान नीचे आ गई है.

Tags: Delhi Capitals, IPL 2024, Mumbai indians, Rishabh Pant

MI vs DC, Mumbai Indians vs Delhi Capitals, Rohit sharma, hardik pandya, rishabh pant, Jake Fraser mcgurk, dc vs mi, mi vs dc, Jake Fraser McGurk, Jake Fraser-McGurk delhi, delhi vs mumbai, hindi cricket news, cricket news, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस

Source link

Loading