You are currently viewing IPL 2024 से पहले BCCI का बड़ा फैसला, 2 खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिला

IPL 2024 से पहले BCCI का बड़ा फैसला, 2 खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिला

2024-03-18 23:15:52

नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू पर धमाकेदार खेल दिखाने वाले दो खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले खुशी की खबर मिली है. भारत के नये बल्लेबाजी स्टार सरफराज खान और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल को बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के केंद्रीय अनुबंध के ग्रुप सी में एक करोड़ रुपये की सालाना रिटेनरशिप फीस में शामिल किया गया. इन दोनों ने मौजूदा सत्र में तीन टेस्ट खेलने के मानदंड को पूरा कर लिया है.

बीसीसीआई की सोमवार को हुई शीर्ष परिषद की बैठक के दौरान इन दोनों के नाम को मंजूरी दी गई. वहीं बीसीसीआई के अगले सत्र के लिए रणजी ट्राफी के कैलेंडर में बदलाव करने की संभावना है. बीसीसीआई दिसंबर और जनवरी के महीने के दौरान भारत के उत्तरी हिस्से में किसी भी मैच का आयोजन नहीं करेगा क्योंकि धुंध और खराब रोशनी के कारण मुकाबलों में काफी बाधा उत्पन्न होती है.

सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट मैच के दौरान डेब्यू का मौका मिला था. पहले मैच में दोनों पारियों में सरफराज ने हाफ सेंचुरी जमाई थी. वहीं ध्रुव जुरेल ने रांची टेस्ट मैच में पहली पारी में 90 जबकि दूसरी पारी में अर्धशतक जमाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

पूरे घरेलू कैलेंडर की घोषणा बाद में की जायेगी लेकिन बीसीसीआई शीर्ष परिषद ने 2024-25 के अस्थायी कार्यक्रम पर चर्चा की जो दिन की बैठक के आठ सूत्री एजेंडे में अहम हिस्सा था.  बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया लेकिन रणजी ट्राफी पहले के वर्षों की तरह सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के बाद अक्टूबर के मध्य या अंत से शुरू हो सकती है. कुछ राज्य खराब मौसम के कारण करो या मरो मैच में अहम अंक गंवा देते हैं.’’

Tags: India Vs England, Sarfaraz Khan

sarfaraz khan, dhruv jurel, BCCI central contract, india vs england, ind vs eng, ipl 2024

Source link

Loading