You are currently viewing IPL 2024: बिना कप्तान उतरी पंजाब की टीम, रोमांचक मुकाबले में जीता राजस्थान

IPL 2024: बिना कप्तान उतरी पंजाब की टीम, रोमांचक मुकाबले में जीता राजस्थान

2024-04-13 17:46:43

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 27वें मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम कप्तान शिखर धवन के राजस्थान रॉयल्स की टीम के खिलाफ खेलने उतरी. पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर किंग्स महज 147 रन तक ही पहुंच पाए. टॉप फॉर्म में चल रही रॉयल्स की टीम ने ओवर में ही 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया और सीजन की 5वीं जीत दर्ज की. इस जीत के बाद अंक तालिका में संजू सैमसन की टीम ने टॉप पोजिशन और मजबूत कर ली है.

शनिवार 13 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी चुनी. सैम कुरेन की कप्तानी में खेल रही पंजाब किंग्स की टीम को नियमित कप्तान और ओपनर शिखर धवन की कमी खली. अथर्व तायडे और जॉनी बेयरस्टो की ओपनिंग जोड़ी नहीं चली. दोनों ही 15-15 रन की पारी खेल कर आउट हो गए. इस सीजन पंजाब के लिए दमदार पारी खेल रहे शशांक सिंह भी सिर्फ 9 रन ही बना पाए. एक अन्य हीरो आशुतोष ने शर्मा ने 31 रन की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

राजस्थान की रोमांचक जीत

अच्छी शुरुआत के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम लगातार गिरते विकटों की वजह से मुश्किल में फंस गई थी. 18 बॉल पर टीम को जीत के लिए 34 रन की जरूरत थी और 4 विकेट ही गिरे थे. अचानक के पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने मैच में वापसी की और एक के बाद एक तीन विकेट झटक लिए. आखिरी ओवर में 10 रन की जरूरत थी. तीसरी और 5वीं गेंद पर छक्का लगातर शिमरोन हेटमायर ने मैच को राजस्थान की झोली में डाल दिया.

टॉप ऑर्डर ने बनाया मैच
राजस्थान रॉयल्स के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने अपने अंदाज में पारी की शुरुआत की और 28 बॉल पर 39 रन बना डाले. घरेलू क्रिकेट में धमाका करने वाले तनुष कोटियान ने 24 रन की पारी खेली. कप्तान संजू सैमसन ने अच्छे हाथ दिखाए लेकिन 18 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद रियान पराग और ध्रुव जुरेल के आउट होने के बाद मैच फंसा लेकिन शिमरोन हेटमायर ने आकर मैच को खत्म कर आखिरी ओवर में टीम को जीत तक पहुंचाया.

राजस्थान की 5वीं जीत

आईपीएल 2024 में दमदार खेल दिखाने वाली टॉप पर चल रही राजस्थान रॉयल्स ने सीजन की 5वीं जीत दर्ज की. शुरुआती 4 मैच लगातार जीतने के बाद पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने टीम को पहली हार का स्वाद चखाया. पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलने उतरी टीम ने रोमांच हुए मैच को टीम ने जीतकर पंजा जमाया. अंक तालिका में पहले से टॉप पर काबिज टीम ने 6 मैच में 5 जीत के साथ 10 अंक हासिल कर लिए हैं.

Tags: IPL 2024, Punjab Kings, Rajasthan Royals, Sanju Samson

IPL 2024, Punjab kings vs Rajasthan royals, Sanju samson, Shimron Hetmyer

Source link

Loading