You are currently viewing IPL 2024:  'किसी के जाने से..' मोहम्मद शमी के बयान से मचा बवाल

IPL 2024: 'किसी के जाने से..' मोहम्मद शमी के बयान से मचा बवाल

2024-01-17 00:31:03

हाइलाइट्स

हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस ने कप्तान चुना है.
गुजरात ने अपना नया कप्तान शुभमन गिल को नामित किया है.

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 के लिए सभी टीमों ने अपने-अपने खेमें को तैयार कर लिया है. पिछले महीने आईपीएल के मिनी ऑक्शन में फ्रेंचाइजियों के कई बड़े फैसले देखने को मिले. लेकिन ऑक्शन से पहले दो फ्रेंचाइजियों के बीच खिलाड़ियों के फेरबदल ने सभी फैंस को हिलाकर रख दिया था. हम बात कर रहे हैं मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के फैसले की. गुजरात को दो बार आईपीएल फाइनल में पहुंचाने वाले हार्दिक पंड्या को मुंबई ने अपना कप्तान नामित किया. मोहम्मद शमी के बयान ने इस मुद्दे को एक बार फिर हवा दे दी है.

आईपीएल ऑक्शन से पहले हार्दिक पंड्या अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े. इसके बाद उन्हें मुंबई ने अपना नया कप्तान भी चुना. वहीं, दूसरी ओर गुजरात टाइटंस ने टीम की कमान युवा शुभमन गिल के हाथों में सौंप की. गुजरात के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने इस मुद्दे पर अपने विचार रखे. शमी ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘किसी के जाने से किसी को फर्क नहीं पड़ता. हार्दिक जाना चाहते थे और वे चले गए. एक कप्तान के रूप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और एक बार आईपीएल ट्रॉफी भी जीती. वे जीवनभर गुजरात के साथ ही तो नहीं बंधे थे.’

शुभमन गिल होंगे नए कप्तान

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को गुजरात का नया कप्तान बनाया गया है. हालांकि, टीम में सीनियर खिलाड़ियों से गिल को मदद मिल सकती है. गिल ने इससे पहले इतने बड़े मंच पर कप्तानी नहीं की है. अब देखना दिलचस्प होगा कि एक युवा खिलाड़ी की कप्तानी में दो बार की फाइनलिस्ट टीम इस बार बाजी मारने में कामयाब हो पाती है या नहीं.

IND vs AFG: रोहित शर्मा वर्ल्ड रिकॉर्ड से 2 कदम दूर, धोनी हो जाएंगे पीछे, बाबर आजम पर होगा निशाना

हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को खिताबी जीत दिलाई थी. इसके बाद 2023 में भी उन्होंने शानदार तरीके से टीम को संभाला. लेकिन फाइनल मुकाबले में एमएस धोनी की टीम से मात खा गए और बदकिस्मती से ट्रॉफी हाथ से निकल गई.

Tags: Hardik Pandya, IPL 2024, Mohammed Shami, Shubman gill

Mohammed Shami, shami on hardik pandya, hardik pandya, shubman gill, mohammed shami on gujrat titans captaincy, hardik pandya captaincy, ipl 2024, gujarat titans, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, आईपीएल 2024, गुजरात टाइटंस

Source link

Loading