You are currently viewing CSK के कप्तान ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, रचा इतिहास, धोनी भी नहीं कर पाए ऐसा…

CSK के कप्तान ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, रचा इतिहास, धोनी भी नहीं कर पाए ऐसा…

2024-04-23 16:19:20

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी मिलने के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने पहला शतक जमाया है. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ टॉस हार कर बल्लेबाजी करने उतरे इस खिलाड़ी ने सेंचुरी ठोकते हुए टीम के स्कोर को 4 विकेट पर 210 रन तक पहुंचाया. आईपीएल में यह रुतुराज की दूसरी जबकि बतौर कप्तान पहला शतक है. इस सेंचुरी को जमाने के साथ ही इस खिलाड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इतिहास रच दिया.

मौजूदा आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार 23 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हार का बदला लेने उतरी थी. टॉस लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने जीता और पहले गेंदबाजी चुनी. चेन्नई सुपर किंग्स को पहला झटका महज छठी बॉल पर लग गया. इसके बाद कप्तान रुतुराज गायकवाड ने एक छोर को आखिरी ओवर तक थामे रखा. उनको साथ मिला शिवम दुबे का जिन्होंने आखिर में आकर 27 गेंद पर 7 छक्के और 3 चौके लगाते हुए 66 रन बना डाले. रुतुराज नाबाद 108 रन बनाकर वापस लौटे.

रुतुराज ने रच दिया इतिहास
लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड ने 60 बॉल पर 12 चौके और 3 छक्के जमाते हुए सेंचुरी लगाई. नाबाद शतकीय पारी की बदौलत उन्होंने टीम को 210 रन तक पहुंचाया. आईपीएल में यह रुतुराज का दूसरा शतक है जबकि बतौर कप्तान पहला. इसी के साथ वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शतक जड़ने वाले पहले कप्तान भी बन गए. महेंद्र सिंह धोनी ने लंबे समय तक टीम की कप्तानी की और निचले क्रम में बल्लेबाजी की लेकिन शतक तक नहीं पहुंच पाए.

Tags: Chennai super kings, IPL 2024, Ms dhoni, Ruturaj gaikwad

Ruturaj Gaikwad, Ruturaj Gaikwad century, Ruturaj Gaikwad hundred, Ruturaj Gaikwad batting, captain Ruturaj Gaikwad, Chennai Super Kings, ms dhoni

Source link

Loading