You are currently viewing 9, 10 और 11 नंबर पर गेंदबाजों ने आकर ठोकी सेंचुरी, लगातार दूसरे मैच में बचाया

9, 10 और 11 नंबर पर गेंदबाजों ने आकर ठोकी सेंचुरी, लगातार दूसरे मैच में बचाया

2024-03-04 03:21:28

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल रही है. वहीं रणजी ट्रॉफी के नॉक आउट मुकाबले भी खेले जा रहे हैं. इन मुकाबलों में मुंबई की टीम ने नीचले क्रम के खिलाड़ियों की बल्लेबाजी के दम पर जोरदार वापसी की है. क्वार्टर फाइनल में टॉप ऑर्डर के नाकाम रहने के बाद सेमीफाइनल में भी वैसा ही हुआ. दोनों ही मैच में नीचले क्रम में आकर गेंदबाजों ने सेंचुरी ठोकी.

रणजी ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल तमिल नाडु और मुंबई के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. पहली पारी में तमिल नाडु को 146 रन के स्कोर पर ढेर करने के बाद खराब शुरुआत के बावजूद बड़ी बढ़त हासिल कर ली. 106 रन के स्कोर पर मुंबई ने अपने 6 विकेट खो दिए थे लेकिन इस बाद भी स्कोर 350 रन के पार पहुंचा दिया. 9 विकेट गिरने के बाद दूसरे दिन मुंबई ने 353 रन बना लिए थे. शार्दुल ठाकुर ने 9वें नंबर पर आकर शानदार सेंचुरी ठोकी जबकि तनुष कोटियान लगातार दूसरे शतक के करीब थे.

9, 10 और 11 नंबर पर शतक

क्वार्टर फाइनल में बड़ौदा के खिलाफ नीचले क्रम में खेलने उतरे 10वें और 11 नंबर पर आकर सेंचुरी ठोकी थी. अब 9वें नंबर पर शार्दुल ठाकुर का शतक देखने को मिली. इस तरह से मुंबई की टीम के नीचले क्रम के आखिरी तीन बैटर ने शतक जमाया है. बड़ौदा के खिलाफ तनुष कोटियान 120 रन की नाबाद पारी खेली थी जबकि 11वें नंबर पर तुषार देशपांडे ने 123 रन बनाए थे.

मुंबई ने जीता सबसे ज्यादा रणजी ट्रॉफी

रणजी ट्रॉफी में मुंबई की टीम का बोलबाला देखने को मिला है. इस टूर्नामेंट को सबसे ज्यादा 41 बार इस टीम ने अपने नाम किया है. 2021-22 में भी टीम ने फाइनल का सफर तय किया था. मध्य प्रदेश की टीम ने 6 विकेट से मैच जीतकर ट्रॉफी अपने नाम की थी.

Tags: Ranji Trophy, Shardul thakur

Shardul Thakur, Shardul Thakur century, Shardul Thakur batting, Tanush Kotian, Tushar Deshpande, ranji trophy

Source link

Loading