You are currently viewing 55 पर 5 विकेट गंवाकर भी ठोक दिए 339 रन, फिर क्यों मिली हार, कहां रह गई चूक

55 पर 5 विकेट गंवाकर भी ठोक दिए 339 रन, फिर क्यों मिली हार, कहां रह गई चूक

2024-02-09 17:53:08

नई दिल्ली. कोई टीम वनडे मुकाबले में 55 रन पर अपने टॉप-5 बैटर्स के विकेट गंवा दे. इसके बाद उसके दो बैटर्स शतक ठोक दे और स्कोर को 339 तक पहुंचा दे. इसके बाद भी रिजल्ट में उस टीम के सामने हार लिखी हो तो आप क्या कहेंगे. अफगानिस्तान (Afghanistan) के साथ शुक्रवार को ऐसा ही हुआ. श्रीलंका के साथ हुए मुकाबले में उसे 42 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में श्रीलंका के पाथुम निसांका ने दोहरा शतक (Pathum Nissanka double-century) जमाया.

मेजबान श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच शुक्रवार को पल्लेकल में वनडे मुकाबला खेला गया. श्रीलंका ने इस मैच में 3 विकेट पर 381 रन का विशाल स्कोर बनाया. यह श्रीलंका का वनडे क्रिकेट में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है. श्रीलंका को इस स्कोर तक पहुंचाने में ओपनर पाथुम निसांका (Pathum Nissanka) का अहम योगदान रहा. उन्होंने 210 रन की पारी खेली और श्रीलंका के ऐसे पहले बैटर बन गए, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया है.

पत्नी पर आरोप लगने से भड़के रवींद्र जडेजा, स्टार क्रिकेटर ने पिता की बातों को ही बता डाला मनगढ़ंत…

25 साल के पाथुम निसांका ने 139 गेंद पर 210 रन बनाए. पाथुम ने अपनी इस पारी में 20 चौके और 8 छक्के जमाए. श्रीलंका के लिए इस मैच में पाथुम निसांका के अलावा अविष्का फर्नांडो ने भी 88 रन की बेहतरीन पारी खेली. श्रीलंका के इन दोनों ही ओपनर्स ने 182 रन की साझेदारी की.

382 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे अफगानिस्तान की शुरुआत भयावह रही. उसने 27 रन बनने तक अपने 4 विकेट गंवा दिए. अभी स्कोर 55 रन ही था कि अफगानिस्तान का पांचवां बैटर भी चलता बना. अफगान फैंस को अब हार सामने दिख रही थी, लेकिन अजमतुल्लाह ओमरजई और मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) क्रीज पर डट गए. इन दोनों अफगान बैटर्स ने शतक ठोक दिए. अजमतुल्लाह ओमरजई (Azmatullah Omarzai) ने 115 गेंद पर 149 रन बना डाले तो मोहम्मद नबी ने 130 गेंद पर 136 रन बना दिए.

अजमतुल्लाह ओमरजई और मोहम्मद नबी ने छठे विकेट के लिए 242 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की. हालांकि यह साझेदारी भी अफगानिस्तान को जीत नहीं दिला सकी. 46वें ओवर में मोहम्मद नबी आउट हुए. इसके बाद अजमतुल्लाह ओमरजई ने विकेटकीपर इकराम के साथ टीम को निर्धारित 50 ओवर में 339 रन तक पहुंचाया.

Tags: Afghanistan, Mohammad Nabi, Pathum Nissanka, Sri lanka

Pathum Nissanka, Pathum Nissanka double-century, Azmatullah Omarzai, Mohammad Nabi, First Sri Lankan to Score ODI Double-Hundred, SL vs AFG, third fastest double-century, Sri Lanka, Cricket, ODI Double-Hundred, SL vs AFG, Number Game, Sri Lanka vs Afghanistan, SL vs AFG, Sri Lanka won, Sri Lanka beats Afghanistan, श्रीलंका, अफगानिस्तान, पाथुम निसांका, दोहरा शतक

Source link

Loading