You are currently viewing 34 गेंदों में संजू सैमसन की टीम का सरेंडर, मुंबई के इस गेंदबाज ने मचाया कोहराम

34 गेंदों में संजू सैमसन की टीम का सरेंडर, मुंबई के इस गेंदबाज ने मचाया कोहराम

2024-01-20 11:59:10

थुंबई. मुंबई और केरला के बीच खेला जा रहा रणजी ट्रॉफी मुकाबला रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. मुंबई के पहली पारी के 251 रनों के जवाब में केरल की पारी 244 रनों पर सिमट गई. मुंबई को पहली पारी के आधार पर सात रनों की बढ़त हासिल हुई है. एक वक्त केरल का स्कोर चार विकेट पर 221 रन था, लेकिन मोहित अवस्थी ने अपनी गेंदों से मैच का रुख बदल दिया. पहली पारी के आधार पर बड़ी बढ़त हासिल करने के सपने देख रही केरल की टीम ने मोहित अवस्थी की आग उगलती गेंदों के आगे सरेंडर कर दिया. मोहित ने मुंबई के लिए सर्वाधिक सात विकेट लिए.

मुंबई के ऑल आउट होने के साथ ही दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया था. दूसरे दिन सुबह केरल ने अपनी पारी की शुरुआत की और 55.4 ओवर में 244 रनों पर उसकी पारी सिमट गई. केरल के लिए सचिन बेबी ने सर्वाधिक 65 और रोहन कुन्नूम्मल ने 56 रनों का योगदान दिया. कप्तान संजू सैमसन ने 36 गेंदों पर 38 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

केरल को रोहन कुन्नूम्मल और कृष्णा प्रसाद ने तेज शुरुआत दी. दोनों ने सात ओवरों में 46 रनों की साझेदारी की. मोहित अवस्थी ने पारी के आठवें ओवर में कृष्णा और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रोहन प्रेम को जीरो पर आउट कर केरल को दोहरे झटके दिए. रोहन कुन्नूम्मल को अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद 56 रन के निजी स्कोर पर शिवम दुबे ने बोल्ड किया तो 38 रन बनाने वाले संजू सैमसन को शम्स मुलानी ने अपना शिकार बनाया.

51 रनों की साझेदारी
विष्णु विनोद और सचिन बेबी ने पांचवें विकेट लिए 51 रनों की साझेदारी की. सचिन ने 65 रन बनाए, जबकि विष्णु विनोद ने 29 रन बनाए. मोहित ने विष्णु विनोद को एलबीडब्ल्यू आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. सचिन बेबी का विकेट तनुश कोटियन के खाते में गया.

मोहित अवस्थी की घातक गेंदबाजी
मुंबई के लिए मोहित अवस्थी सबसे सफल गेंदबाज रहें. उन्होंने केरल के मिडल और लोअर मिडल ऑर्डर को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. मोहित ने 15.2 ओवर में 57 रन देकर सात विकेट चटकाए. शिवम दुबे, शम्स मुलानी और तनुश कोटियन के खाते में एक-एक विकेट आया.

मुंबई की पारी 251 पर ढेर
मुंबई ने पहली पारी में 251 रन बनाए थे. घरेलू क्रिकेट की सबसे ताकतवर टीमों में एक मुंबई के लिए भूपेन लालवानी 50, शिवम दुबे 51 और तनुश कोटियन ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. कप्तान अजिंक्य रहाणे ने एक बार फिर टीम को निराश किया. वह लगातार दूसरी बार बगैर खाता खोले आउट हो गए.

Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, Indian Cricket Team, Ranji Trophy, Rohit sharma, Sanju Samson

mohit awasthi, मोहित अवस्थी, Ajinkya Rahane , Rohit Sharma , Mumbai vs Kerala , Ranji Trophy 2024 , Indian Cricket Team , Cricket News , Local 18 , अजिंक्य रहाणे , रोहित शर्मा , मुंबई बनाम केरल

Source link

Loading