You are currently viewing विराट पहले 2 टेस्ट से बाहर, कौन लेगा उनकी जगह? दो प्लेयर्स की लग सकती है लौटरी

विराट पहले 2 टेस्ट से बाहर, कौन लेगा उनकी जगह? दो प्लेयर्स की लग सकती है लौटरी

2024-01-22 11:31:03

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket team) को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. विराट कोहली हैदराबाद में होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. यह मैच 25 जनवरी से होना है. बोर्ड ने कहा है कि विराट निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहला दो टेस्ट नहीं खेलेंगे. अब सवाल ये है कि विराट अगर पहला दो टेस्ट नहीं खेलेंगे तो उनकी जगह कौन लेगा.

विराट कोहली की जगह अब चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं. अय्यर घरेलू क्रिकेट में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए जाने भी जाते हैं. पांचवे नंबर पर केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है. छठे नंबर के लिए ध्रुव जुरेल या फिर केएस भरत को प्लेइंग XI में मौका दिया जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो दोनों में से किसी एक प्लेयर की लौटरी लग सकती है. वहीं, उसके बाद, जडेजा, अश्विन, बुमराह और आवेश खान या मुकेश कुमार बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं.

Ind vs Eng: टीम इंडिया पर हावी रहा है इंग्लैंड, आंकड़े देख शर्मा जाएंगे रोहित, 131 मैच में सिर्फ…

खराब फॉर्म में अय्यर
पिछले 5 टेस्ट में अय्यर का प्रदर्शन देखें तो कुछ खास नहीं रहा है. पिछले 5 टेस्ट मैच में अय्यर का उच्चतम स्कोर 31 का रहा है. जो उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में ही बनाया था. इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टेस्ट मैच खेले थे. वहां भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. उच्चतम स्कोर सिर्फ 26 का था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में भी अय्यर फ्लॉप रहे. पहले टेस्ट की पहली औऱ दूसरी इनिंग में अय्यर ने क्रमश: 31 और 6 रन बनाए. इसके बाद दूसरे टेस्ट की पहली इनिंग में 0 और दूसरी इनिंग में 4 रन बनाए.

विराट-जड्डू पहुंचे, फिर रोहित शर्मा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में क्यों शामिल नहीं हुए

अब ऐसी है इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), आवेश खान.

Tags: Ks bharat, Shreyas iyer, Team india, Virat Kohli

Virat Kohli, Virat Kohli Excluded from First 2 test, virat kohli news, virat kohli team india, virat kohli vs england, india vs england, virat kohli news, shreyas iyer, kl rahul news, ks bharat, dhruv jurel, hindi cricket news, cricket news, क्रिकेट न्यूज, विराट कोहली

Source link

Loading