You are currently viewing 2024 में कौन सी टीम खेलेगी सबसे ज्यादा टेस्ट, टीम इंडिया के कितने मुकाबले

2024 में कौन सी टीम खेलेगी सबसे ज्यादा टेस्ट, टीम इंडिया के कितने मुकाबले

2023-12-31 16:51:35

नई दिल्ली. नए साल में टीम इंडिया अपने क्रिकेट के नए सफर की शुरुआत टेस्ट मैच से करने जा रही है. 2024 में भारतीय टीम का इरादा साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले जीतकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बराबरी करने का होगा. 2024 में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच कौन सी टीम खेलने वाली है और भारतीय टीम के खाते में कितने टेस्ट मैच आएं हैं. इन सभी सवालों के जवाब हम आपको दे रहे हैं.

साल 2023 में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को एक बार फिर से हार मिली. लगातार दो बार फाइनल तक का सफर तय करने के बाद भी टीम इंडिया खिताब जीतने से चूक गई. पहली बार न्यूजीलैंड तो इस बार ऑस्ट्रेलिया ने उसका सपना तोड़ा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की रेस में आगे निकलने के लिए 2024 बेहद अहम साल रहने वाला है. इस साल हर टीम के खाते में कई टेस्ट मैच हैं और सभी की नजर फाइनल के टिकट पर है.

कौन सी टीम खेलेगी सबसे ज्यादा टेस्ट

साल 2024 में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच इंग्लैंड की टीम खेलने वाली है. पिछले दो बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही टीम को इस साल 17 टेस्ट मैच खेलना है. भारतीय टीम इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है और टीम इंडिया के खाते में कुल 15 टेस्ट हैं. बांग्लादेश की टीम 14 जबकि न्यूजीलैंड को इस साल 13 टेस्ट मैच खेलना है.

साउथ अफ्रीका और श्रीलंका की टीम 10-10 टेस्ट खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम 9-9 टेस्ट मैच खेलने वाली है. अफगानिस्तान को 6 जबकि आयरलैंड और जिम्बाब्वे को 2024 में 4-4 टेस्ट खेलने मिलेगा. हालांकि नीचे की टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं हैं.

भारतीय टीम खेलेगी कितने टेस्ट 

टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के साथ जनवरी में 1 टेस्ट मैच खेलेगी. भारत में इंग्लैंड के साथ 5 जबकि बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट मैच खेलना है. इसके बाद न्यूजीलैंड के साथ घर पर ही 3 और फिर ऑस्ट्रेलिया में जाकर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम को खेलना है.

Tags: India vs Australia, India vs South Africa

Team India Schedule 2024, Indian cricket team schedule 2024, South Africa to Australia, Team India set for tough tours in 2024, england vs india, india vs england, india vs south africa, 15 test check full schedule

Source link

Loading