You are currently viewing हार के बाद भारतीय कप्तान का बयान, टीम के खिलाड़ियों को लेकर क्या कहा

हार के बाद भारतीय कप्तान का बयान, टीम के खिलाड़ियों को लेकर क्या कहा

2024-02-11 17:07:51

नई दिल्ली. भारत की अंडर 19 टीम आईसीसी विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच नहीं जीत पाई. टीम के पास लगातार दूसरी बार खिताब जीतने का मौका था लेकिन खराब बल्लेबाजी की वजह से ऐसा नहीं हो पाया. उदय सहारन की कप्तानी में टीम ने लगातार सारे मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उसके खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया.

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. हरजस सिंह की अर्धशतकीय पारी के दम पर टीम ने 7 विकेट पर 253 रन का स्कोर खडा किया था. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की पूरी टीम 174 रन तक ही पहुंच पाई. ऑस्ट्रेलिया के लिए महली बियर्डमैन और राफ मैकमिलन ने तीन तीन सफलता हासिल की जबकि कैलम विडलर ने दो विकेट हासिल किए. इन तीनों की धारदार गेंदबाजी का नतीजा ही थी कि भारत इस मैच में बैकफुट पर आ गया. शुरुआती विकेट गंवाने के बाद टीम उससे उबर नहीं पाया. 79 रन के बड़े अंतर से मैच जीतकर चौथी बार ऑस्ट्रेलिया चैंपियन बना.

मैच के बाद भारत के कप्तान ने कहा, “मुझे अपनी टीम के खिलाड़ियों पर गर्व है, उन्होंने वाकई बहुत ही अच्छा खेल दिखाया. पूरे टूर्नामेंट के दौरान सभी ने जबरदस्त फाइटिंग स्पिरिट दिखाई. आज हमने शॉट्स खेलने में कुछ जल्दबाजी दिखाई, मैदान पर वक्त नहीं बिताया. हमने तैयारी तो की थी लेकिन जो योजना बनाई थी उसको अच्छे से अमल में नहीं ला पाए.”

“इस टूर्नामेंट से हमें काफी कुछ सीखने को मिला, स्पोर्ट स्टाफ से काफी कुछ सीखा और मैच के दौरान भी काफी कुछ सीखने का मौका मिला. हम लगातार इसी तरह से सीखना जारी रखेंगे और आगे इससे बेहतर करने का प्रयास होगा.”

Tags: India vs Australia, Under 19 World Cup

Australia beat India, Harjas Singh, Harjas Singh fifty, Harjas Singh sixes, Harjas Singh batting, Harjas Singh record, Harjas Singh father name, U19 world cup, U19 world cup final, india vs australia, Harjas Singh, IND vs AUS Final, Who is Harjas Singh, हरजस सिंह, U19 WC Final, India Vs Australia, U19 World Cup Final 2024, India U19 vs Australia U19 Final, Live Cricket Score, ICC Under 19 World Cup 2024, Willowmoore Park,Benoni, India U19

Source link

Loading