You are currently viewing डेब्यू कर रहे बॉलर ने किया भारत को चारों-खाने चित, पहले मैच में मचाया तहलका

डेब्यू कर रहे बॉलर ने किया भारत को चारों-खाने चित, पहले मैच में मचाया तहलका

2023-12-29 01:01:02

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में बेहद शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. तीन दिन में ही मेजबान टीम ने भारत के खिलाफ पारी और 32 रन की बड़ी जीत दर्ज करते हुए 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. साउथ अफ्रीका के लिए डेब्यू कर रहे बॉलिंग ऑलराउंडर नांद्रे बर्गर (Nandre Burger) ने शानदार गेंदबाजी की.

नांद्रे बर्गर ने भारत के खिलाफ इस मुकाबले में कुल 7 विकेट झटके. डेब्यू पर ही ऐसी गेंदबाजी करना अपने आप में बड़ी बात होती है. पहली इनिंग में बर्गर ने भारत के खिलाफ कुल 3 विकेट लिए थे. उन्होंने ओपनर बैटर यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और केएल राहुल का विकेट चटकाया था. वहीं, दूसरी इनिंग में नांद्रे ने भारत के 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा था. नांद्रे ने एक बार फिर यशस्वी जायसवाल को आउट किया था.

IND vs SA: हार के बाद रोहित शर्मा ने भरी हुंकार, कहा- हम अगले टेस्ट में कमबैक करेंगे…

दूसरी इनिंग में यशस्वी जायसवाल के अलावा नांद्रे ने केएल राहुल , रविचंद्रन अश्विन और गेंदबाज मोहम्मद सिराज का विकेट लिया. इस तरह पहले मैच में उन्होंने अपने नाम 7 विकेट लिए और साउथ अफ्रीका की जीत में अहम भूमिका निभाई. बता दें कि नांद्रे ने साउथ अफ्रीका के लिए अब तक कुल 3 वनडे और 1 टी20 खेला है. इस दौरान उन्होंने क्रमश: 5 और 1 विकेट झटके हैं.

IND vs SA: दोहरे शतक से चूका अफ्रीका का धाकड़ बल्लेबाज, संन्यास से पहले भारत के खिलाफ ठोके 185

नांद्रे बर्गर ने 2015-16 में गौतेंग के लिए फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. उन्होंने 2016-17 में गौतेंग के लिए अपनी लिस्ट ए क्रिकेट की शुरुआत की. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वो 100 से भी ज्यादा विकेट ले चुके हैं. वहीं, लिस्ट ए क्रिकेट में बर्गर ने 60 से अधिक विकेट लिए हैं. देखना होगा कि दूसरे टेस्ट में वो कैसा परफॉर्म करते हैं.

Tags: India vs South Africa, South africa

ind vs sa, Nandre Burger, Nandre Burger debut, Nandre Burger test debut, Nandre Burger news, Nandre Burger 7 wickets, Nandre Burger updates, india vs south africa, india vs south africa news, Nandre Burger first class, Nandre Burger vs india, india vs sa 1st test, ind vs sa 1st test, hindi cricket news, cricket news

Source link

Loading