You are currently viewing साउथ अफ्रीका में रोहित शर्मा का भौकाल, 10 ओवर में बनाई पहली पारी में बढ़त

साउथ अफ्रीका में रोहित शर्मा का भौकाल, 10 ओवर में बनाई पहली पारी में बढ़त

2024-01-03 12:01:04

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का इरादा लेकर पहुंची. दो मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में पारी की शर्मनाक हार से यह सपना टूट गया लेकिन दूसरे मुकाबले में जैसी वापसी टीम इंडिया ने की वो लाजवाब रही. टॉस जीतकर कप्तान ने गेंदबाजी चुनी और भारत ने साउथ अफ्रीका महज 55 रन के स्कोर पर पैक कर दिया. इसके बाद रोहित शर्मा की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर 10 ओवर खत्म होने से पहले ही बढ़त बना ली.

रोहित शर्मा की कप्तानी में साउथ अफ्रीका टेस्ट मैच खेल रही टीम ने वनडे क्रिेकेट जैसी आक्राकता दिखाई है. सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को पारी की बुरी हार झेलनी पड़ी थी. केप टाउन में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेलने उतरी टीम इंडिया ने ऐसा गजब खेल दिखाया जिसने सबकुछ पलट दिया. मोहम्मद सिराज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 15 रन देकर 6 विकेट झटक लिए. जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.

रोहित शर्मा की आक्रामक पारी
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टेस्ट मैच में भी अपने वनडे की आक्रामक बल्लेबाजी से गेंदबाजों पर करारा वार किया. 10 ओवर का खेल खत्म होने पर उन्होंने 100 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. 37 गेंद पर 7 चौके जमाते हुए 38 रन बनाए थे. पहले मार्को यानसन और फिर कगिसो रबाडा की गेंद पर रोहित शर्मा के खिलाफ जोरदार अपील हुई जिसमें से एक बार फील्ड अंपायर ने नॉट आउट दिया जबकि एक बार आउट दिया. साउथ अफ्रीका को दो बार निराशा मिली क्योंकि नॉट आउट पर लिया उनका रिव्यू थर्ड अंपायर ने नकारा और रोहित शर्मा को आउट दिए जाने के रिव्यू को थर्ड अंपायर ने गलत करार दिया.

10 ओवर से पहले मिली बढ़त
भारतीय गेंदबाजों ने मेहमान टीम को महज 55 रन पर ढेर कर दिया और भारतीय टीम ने 10 ओवर से पहले ही पहली पारी में बढ़त बनाने में कामयाबी हासिल की. इस बढ़त को हासिल करने में कप्तान रोहित शर्मा की तेज पारी अहम रही. चौका लगा से भारतीय टीम को बढ़त हासिल हुई लेकिन यह किसी के बल्ले से नहीं आए. मार्को यानसन की बॉल पर टीम इंडिया को बाई में यह 4 रन मिले.

Tags: India vs South Africa, Mohammed siraj, Rohit sharma

Ind vs SA, India vs South Africa, Ind vs SA 2nd test, India south africa test, Indi vs SA Test, Rohit sharma, Rohit sharma batting, Mohammed siraj, Mohammed siraj 6 wickets, Mukesh kumar, Mukesh kumar test record, joe root, Mukesh kumar bowling, Mukesh kumar in t20, Mukesh kumar in ipl, Mukesh kumar vs south africa

Source link

Loading