You are currently viewing सचिन को देख इंस्पायर हुआ 19 साल का बैटर, रणजी फाइनल में शतक, बोला- इम्प्रेस…

सचिन को देख इंस्पायर हुआ 19 साल का बैटर, रणजी फाइनल में शतक, बोला- इम्प्रेस…

2024-03-12 14:53:37

नई दिल्ली. क्वार्टर फाइनल में दोहरा शतक, सेमीफाइनल में फिफ्टी और फाइनल में शतक… यह प्रदर्शन है 19 साल के युवा क्रिकेटर मुशीर खान का, जिन्होंने कम उम्र में ही क्रिकेट जगत में अपनी पहचान बना ली है. रणजी ट्रॉफी के फाइनल में तो जब उन्होंने शतक लगाया तो उनकी इस पारी के गवाह सचिन तेंदुलकर भी बने. मुशीर खान की मानें तो उन्हें शुरू में तो पता ही नहीं था कि सचिन मैच देख रहे हैं. लेकिन जैसे ही पता चला तो उन्होंने तय कर लिया कि मास्टर ब्लास्टर को इम्प्रेस करने का यह सही मौका है और अब तो अच्छी बैटिंग करनी ही पड़ेगी.

मुंबई और विदर्भ के बीच वानखेड़े स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी का फाइनल खेला जा रहा है. मुंबई ने विदर्भ को फाइनल जीतने के लिए 538 रन का लक्ष्य दिया है, जो असंभव जैसा ही है. मुंबई को इस मजबूत स्थिति में पहुंचाने का श्रेय 19 साल के मुशीर खान को जाता है, जिन्होंने मैच के तीसरे दिन 136 रन की बेहतरीन पारी खेली. उन्हें , श्रेयस अय्यर (95) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (73) का भी अच्छा साथ मिला.

विराट या रोहित कौन बेस्ट? देश के सबसे बड़े बैटर को टीम से बाहर करने की साजिश! क्या आसान है यह फैसला

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद मुशीर खान ने अपनी पारी को सचिन तेंदुलकर से प्रेरित बताया. क्रिकइन्फो के मुताबिक मुशीर ने कहा, ‘शुरू में मुझे नहीं पता था कि सचिन इस मैच को देख रहे हैं. लेकिन जब मैं 60 के स्कोर पर था, तब बड़ी स्क्रीन पर सचिन की तस्वीर देखी. इसके बाद तो मुझे बेहतरीन बैटिंग करने की प्रेरणा मिल गई. मैंने सोचा कि जब सचिन मुझे बैटिंग करते देख रहे हैं तो उन्हें इम्प्रेस करना ही पड़ेगा.’

बता दें कि मुशीर खान करीब दो महीने से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने पहले अंडर19 वर्ल्ड कप में शानदार शतक बनाए. इसके बाद जब उनका चयन मुंबई की रणजी टीम में हुआ तो उन्होंने क्वार्टर फाइनल में ही दोहरा शतक ठोक दिया. इसके बाद उन्होंने सेमीफाइनल में भी 55 रन की अहम पारी खेली और 2 विकेट भी झटके.

Tags: Ranji Trophy, Sachin tendulkar, Sarfaraz Khan

Musheer Khan, Musheer Khan Sachin Tendulkar, Musheer Khan Sarfaraz Khan, Musheer Khan Ranji Trophy, Musheer Khan Age, Ajinkya Rahane, Shreyas Iyer, Ranji Trophy, Ranji Trophy Final, Ranji Trophy Final Mumbai vs Vidarbha, Ranji Trophy News, Mumbai vs Vidarbha, मुशीर खान, रणजी ट्रॉफी फाइनल, Sachin Tendulkar,

Source link

Loading