You are currently viewing शतरंज में दिखाना चाहते हैं दम? तो यहां 17 से होगा महामुकाबला, ट्रॉफी के साथ…

शतरंज में दिखाना चाहते हैं दम? तो यहां 17 से होगा महामुकाबला, ट्रॉफी के साथ…

2024-03-12 09:51:44

सत्यम कुमार/भागलपुर. अगर आपको भी शतरंज प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना है तो यह शानदार अवसर है. क्योंकि भागलपुर जिला शतरंज संघ के तत्वाधान में 17 मार्च 2024 को जिला शतरंज संघ के पूर्व सचिव और संरक्षक दिवंगत मो. जियाउद्दीन अहमद की याद में शतरंज की एक दिवसीय प्रतियोगिता का आयोजन होगा. लेट मो. जियाउद्दीन मेमोरियल बीडीसीए ग्रैंड प्रिक्स सीजन 1 (2023-24) का आयोजन होटल स्टोन पार्क में किया जा रहा है. जिला शतरंज संघ के सचिव अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि इस प्रतियोगिता को लेकर तैयारी पूरी कर ली है.

प्रतियोगिता के आधार पर भागलपुर जिले में मौजूद सभी प्रतिभागियों को रैंकिंग प्रदान की जाएगी. यह प्रतियोगिता तीन वर्गों में जैसे ओपन कैटेगरी, अंडर 17 कैटेगरी, अंडर 13 व 19 कैटेगरी के बीच खेली जाएगी. जिसका प्रथम चक्र सुबह 10:00 बजे प्रारंभ होगा. प्रत्येक चक्र में समय सीमा 15 मिनट 10 सेकंड की रहेगी. इस प्रतियोगिता का अंतिम प्रवेश 16 मार्च 2024 तक होगा. जिसका प्रवेश शुल्क ₹300 रखा गया है.

यह भी पढ़ें- 450 रुपए से इस महिला ने शुरू किया व्यवसाय, 45 दिन बाद अब रोज हो रही 2 हजार की कमाई

ट्रॉफी के साथ मिलेगी नकद पुरस्कार
प्रतियोगिता में कुल 9000 नगद पुरस्कार और 13 ट्रॉफी प्रदान की जाएगी, जो कि अलग-अलग आयु वर्ग के खिलाड़ियों और दो सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ियों को दी जाएगी. यह निर्णय भागलपुर जिला शतरंज संघ के वरिष्ठ अधिकारियों के परामर्श से लिया गया है. वहीं, उन्होंने बताया कि बहुत दिनों से शतरंज प्रतियोगिता बंद थी. इस प्रतियोगिता से फिर से खिलाड़ियों में उत्साह भरेगा. उन्होंने बताया कि 16 मार्च तक अपने आधार के साथ अजय मिश्रा के पास अपना फॉर्म भर कर जमा कर दें. उसके बाद आपकी एंट्री होगी. अजय ने बताया कि शतरंज काफी अच्छा खेल है इस खेल से बच्चों का मानसिक विकास होता है. बहुत दिनों तक जिले में शतरंज का खेल बंद था. जिससे जिले के बच्चों का टैलेंट सामने नहीं आया. लेकिन एक बार फिर से शतरंज खेल को शुरू किया जा रहा है. जिससे बच्चे आगे बढ़ पाएं.

Tags: Bihar News, Chess, Chess Champion, Chess Olympiad, Local18, Sports news

When is the chess competition in Bhagalpur, how to participate in the chess competition organized in Bhagalpur, how to participate in the chess competition, भागलपुर में शतरंज प्रतियोगिता कब है, भागलपुर में आयोजित शतरंज प्रतियोगिता में कैसे भाग लें, ऐसे लें शतरंज प्रतियोगिता में भाग 

Source link

Loading